HIMACHAL में भूकंप के झटके, कोई नुकसान नहीं
  • भूकंप का केन्द्र बिलासपुर के पास ज़मीन से 1 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है
  • कंप का केंद्र बरमाणा और तत्तापानी के बीच सतलुज नदी के किनारे था. बिलासपुर में भी रात दो बजे ओर सुबह करीब चार बजे के आसपास भूकंप के झटके महसूस किए गए

नई दिल्ली. शुक्रवार सुबह हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. रिक्‍टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.2 आंकी गई है. केंद्र तत्तापानी के आसपास था. भूकंप आज सुबह 4 बजकर 32 मिनट पर आया है. भूंकप के झटके हिमाचल के मंडी और आसपास के इलाकों में महसूस किये गये हैं.

भूकंप का केन्द्र बिलासपुर के पास ज़मीन से 1 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है. मंडी, कमरूनाग, जंजैहली, बगस्याड़, सुंदरनगर, नेरचौक समेत जिले के कई क्षेत्रों में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए. करसोग और निहरी में भी लोग भूकंप के झटकों से सहम गए.

भूकंप का केंद्र बरमाणा और तत्तापानी के बीच सतलुज नदी के किनारे था. बिलासपुर में भी रात दो बजे ओर सुबह करीब चार बजे के आसपास भूकंप के झटके महसूस किए गए. लोग अपने घरों से निकल कर बाहर की ओर भागे.

क्यों आता है भूकंप
धरती की ऊपरी सतह सात टेक्टोनिक प्लेटों से मिल कर बनी है. जहां भी ये प्लेटें एक दूसरे से टकराती हैं, वहां पर भूकंप का खतरा पैदा हो जाता है.

Trending Tags- Earthquake in Himachal Pradesh Today, Earthquake in Himachal Pradesh Latest News, News Today, Aaj Ka Samachar, Breaking News.

%d bloggers like this: