Delhi University
Youth News: Delhi University Admission

अंडर ग्रेजुएट कोर्स में अप्लाई करने की डेट कोर्ट पहले ही बढ़ा चुका है. इसके साथ ही अब DU ने पोस्ट ग्रेजुएशन(PG) और M.Phil और Phd कोर्स में एडमिशन लेने के लिए अप्लाई करने की डेट भी आगे बढ़ा दी है.

अब कैंडिडेट्स 22 जून तक पोस्ट ग्रेजुएशन(PG) और M.Phil और Phd के लिए अप्लाई कर सकेंगे. वहीं DU के पुराने शेड्यूल के मुताबिक अप्लाई करने की आखिरी तारीख 17 जून थी, जबकि अंडरग्रेजुएट कोर्स में अप्लाई करने की आखिरी तारीख 14 जून थी.

हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में अंडरग्रेजुएट कोर्स में अप्लाई करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 22 जून कर दिया था.

वहीं कल यानी सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(ABVP) नीत दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (DUSU) ने DU में पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज की रजिस्ट्रेशन डेट को 4 दिन बढ़ाने की मांग की है थी.

DUSU ने प्रशासन के सामने कहा कि वेबसाईट में आखिरी दो दिन समस्या आ रही है. इस कारण कई स्टूडेंट्स ने आखिरी तारीख आने के बाद भी रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पाए हैं.

DUSU के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने कहा कि DU वेबसाईट में लगातार आ रही समस्या के स्थाई समाधान की आवश्यकता है, जिससे बार बार आने वाली सर्वर डाउन आदि की समस्या ठीक किया जा सके.

उन्होंने कहा कि हमने DU प्रशासन के सामने स्टूडेंट्स के एडमिशन संबंधी समस्याओं को रखा है. DU एडमिनिस्ट्रेशन से एडमिशन के लिए लास्ट डेट को आगे बढ़ाने के लिए भी कहा है.

ताकि जिन स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वो भी एडमिशन के लिए रजिस्टर कर सकें. इससे उनका एक साल बर्बाद होने से भी बचेगा.

3 COMMENTS

Leave a Reply