Corona: अगले 20 दिनों में DRDO तैयार करेगा 10 हजार बेड वाला कोरोना अस्पताल

Dr Harsh Vardhan
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

केन्द्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि आने वाले 10-20 दिनों में रक्षा अनुसंधान व विकास संगठन (DRDO) कोरोना के मरीजों के लिए 10 हजार बेड तैयार करेगा. गुरुवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन के क्षेत्रीय निदेशकों की बैठक में डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में कोरोना से प्रबंधन में तत्परता के कारण रिकवरी रेट अन्य देशों के मुकाबले काफी अच्छी है.

उन्होंने कहा कि भारत कोरोना के कारण लोगों के मनोदशा में पड़े प्रभाव के मद्देनजर भी कारगर कदम उठा रहा है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत में दो करोड़ से ज्यादा टेस्ट किए जा चुके हैं. इस दिशा में 36 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में से 33 प्रदेश अच्छे प्रयास कर रहे हैं. भारत में विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानकों के आधार पर टेस्ट किए जा रहे हैं.

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या साढ़े 19 लाख के पार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 56 हजार 282 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 19 लाख 64 हजार 537 पर पहुंच गई है.

वहीं कोरोना से पिछले 24 घंटों में 904 लोगों की मौत हो गई.इस तरह कोरोना से मरने वालों की संख्या 40 हजार 699 तक पहुंच गई है. इसके साथ कोरोना से अबतक 13 लाख 28 हजार 337 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. देश में रिकवरी रेट बढ़कर 67.61 प्रतिशत हो गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/विजयलक्ष्मी