यूपीः कोरोना काल में गरीबों के मशीहा बने डॉ. महेंद्र गुप्ता

Dr Mahendra Gupta
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

फर्रुखाबाद, यूपी।

फर्रुखाबाद जिले के शमशाबाद नगर में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों से लोगों में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने मामले की गंभीरता को लेकर बाजार को बंद कराया है. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने भी कोरोना से निपटने के लिए भरपूर इंतजाम किए हैं. उसके बावजूद भी यह महामारी कम होने का नाम नहीं ले रही है.

 स्थिति की गंभीरता को समझते हुए जनपद के प्रमुख समाजसेवी और कोरोना जंग के महायोद्धा डॉक्टर महेंद्र गुप्ता जो स्वयं अपने व्यक्तिगत खर्चे से समाज सेवा करने में लगातार अनवरत रूप से जुटे हुए हैं. उन्होंने आज से पुनः कायमगंज नगर सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता प्रोग्राम सहित सैनिटाइजेशन प्रोग्राम आरंभ कर दिया है.

देश व प्रदेश में पूर्णबंदी लागू करने के बाद से ही जनपद के प्रमुख समाजसेवी डॉ महेंद्र कुमार गुप्ता ने कस्बा कायमगंज स्थित महेंद्रा आई हॉस्पिटल जटवारा के एमडी चेयरमैन हैं. उन्होंने गरीबों रोज कमाने खाने बेसहारा लोगों के लिए अपने अस्पताल में निशुल्क भोजनशाला चालू की. और जगह-जगह गरीबों को उनके घरों में राशन दूध की व्यवस्थाएं की.

पशु पक्षियों के लिए लगातार उन्होंने चारा और पानी की व्यवस्था की. वे जनपद वासियों की सुरक्षा को लेकर कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरुकता प्रोग्राम सैनिटाइजेशन प्रोग्राम चलाने के साथ-साथ लोगों को हजारों की संख्या में मास्क और सैनिटाइजर बांट दिए हैं. और अभी भी उनका प्रोग्राम लगातार जारी है.

जब से दूरदराज क्षेत्रों से आए हुए व्यक्तियों की वजह से जनपद फर्रुखाबाद कोरोना से संक्रमित की श्रेणी में आया है. तब से डॉ महेंद्र गुप्ता दिन-रात कोरोना से जंग अनवरत रूप से लड़ रहे हैं. उनका कहना है कि वह इस जंग को जीत करके रहेंगे.

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रपाल