Namaste Trump: 22 किमी लंबा रोड शो हो सकता है 8 किमी छोटा!

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प यदि आश्रम नहीं जाते हैं तो 22 किमी लंबा रोड शो छोटा कर 8 किमी. किया जा सकता है, लेकिन निर्धारित कार्यक्रम में परिवर्तन किया जाता है तो अधिकारियों को आशंका है कि इससे विघटन हो सकता है. 

ट्रम्प को बधाई देने के लिए डेढ़ मिलियन लोगों को लाने का लक्ष्य रखा गया है. उधर महानगर पालिका तैयारियों में लगा है. कहा जा रहा है कि इंदिरा ब्रिज से भाट सर्कल के रास्ते इन कार्यक्रमों के संचालन के लिए पर्याप्त जगह नहीं है.

बताया गया है कि 24 फरवरी को नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम और रोड शो के चलते इंदिरा ब्रिज से भाट सर्कल की सड़क बंद रहेगी. डफनाला से हवाई अड्डा सर्किल, नोबल चाय से इंडीब्रिज सर्किल तक एयरपोर्ट सर्किल,अपोलो सर्किल से कोटेश्वर तक चार मार्ग, देवरिश फ्लैट से लेकर शरण स्टेशन, आसाराम आश्रम तक 4 सड़कें हैं. 

कोटेश्वर चाय से सोमनाथ फार्म तक ग्रेस रेजीडेंसी के लिए सड़क, न्यू सीजी रोड सर्किल सेसंगाथ मॉल से मोटेरा स्टेडियम तक और जनपथ चाय से मोटेरा स्टेडियम तक, एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक 55 गाड़ियों के काफिले का पूर्वाभ्यास किया गया.

वन विभाग द्वारा बंदर पकड़ने का काम चल रहा है. हवाई अड्डे पर अब तक 60 से अधिक बंदरों को पकड़ लिया गया है. स्टेडियम के गेट नंबर-1 पर भी बंदर हैं. इन बंदरों को पकड़ना भी वन विभाग के लिए एक चुनौती है. फिलहाल, ट्रम्प दोपहर 12 बजे के करीब हवाई अड्डा पहुंचेंगे और दोपहर बाद करीब चार बजे आगरा प्रस्थान करेंगे.

नही होगा स्टेडियम का उद्घाटन

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है. इसके लिए शुक्रवार को मीडिया के साथ पुलिस और जीसीए अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 24 फरवरी की अहमदाबाद यात्रा की तैयारियां तेज हो गई हैं. पहले कहा जा रहा था कि मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन भी होगा, लेकिन अब बताया गया है कि सिर्फ ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. 

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष धनराज नथवानी ने कहा है कि यह कार्यक्रम ट्रम्प के भव्य स्वागत के लिए आयोजित किया गया है.कार्यक्रम में कैलाश खेर, पार्थिव गोहिल, पुरुषोत्तम उपाध्याय, किंजल दवे और कीर्तिदान गढ़वी सहित अन्य कलाकार प्रस्तुति देंगे.

हिन्दुस्थान समाचार/हर्ष

Leave a Reply

%d bloggers like this: