अमेरिका का दावा, ईरान के ड्रोन को मार गिराया…
  • अमेरिका के राष्ट्रपति ने दावा किया है कि अमेरिका के युद्धपोत ने होमुर्ज के जलडमरूमध्य में एक ईरानी ड्रोन को मारने में सफलता हासिल की है
  • मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रम्प ने इस मामले पर कहा की ईरानी ड्रोन ने अमेरिकी जहाज को लड़ाई की चुनौती दी थी

अमेरिका और ईरान के बीच चले आ रहे तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डॉन्लड ट्रम्प ने अमेरिका के सीमा क्षेत्र में एक ईरानी ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है.

https://platform.twitter.com/widgets.js

अमेरिका के राष्ट्रपति ने दावा किया है कि अमेरिका के युद्धपोत ने होमुर्ज के जलडमरूमध्य में एक ईरानी ड्रोन को मारने में सफलता हासिल की है. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. हालांकि ईरान ने अमेरिका के इस दावे को खारिज कर दिया है.

ईरान के विदेश मंत्री मो. जारिफ ने ऐसी किसी भी घटना के होने से इंकार किया है. जबकि इस मामले पर ट्रम्प का कहना है कि होमुर्ज के जलडमरूमध्य में अमेरिकी युद्धपोत के 1000 गज के आस पास ड्रोन के आने की जानकारी मिली थी.

इसके बाद यूएसएस बॉक्सर ने सुरक्षा की दृष्टि से कार्रवाई की. ड्रोन को नष्ट कर दिया गया. वहीं ईरान के विदेश मंत्री ने कहा कि ईरान ने अपना कोई ड्रोन नहीं खोया है. उन्होंने इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं होने की बात कही.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रम्प ने इस मामले पर कहा की ईरानी ड्रोन ने अमेरिकी जहाज को लड़ाई की चुनौती दी थी. ईरानी ड्रोन का मकसद अमेरिकी युद्धपोत को नुकसान पहुंचाने का था. वो खतरा पैदा करना चाहता था, इसलिए कार्रवाई की गई.

ट्रम्प ने अन्य देशों से भी अपील की कि ईरान की इस हरकत के लिए उसकी निंदा की जाए. ताकि वो किसी अन्य देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ न कर सके. साथ ही उन्होंने सभी देशों के कहा कि अपने जहाजों की निगरानी और सुरक्षा दुरुस्त रखें.

इससे पहले हुआ ऐसा

लगभग एक महीना पहले ईरान ने भी अमेरिकी ड्रोन को मार गिराया था. तब ईरान की सेना ने दावा पेश किया था कि अमेरिकी ड्रोन ने वायुक्षेत्र का उल्लंघन करते हुए उसके क्षेत्र में प्रवेश किया था. इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए ईरान ने उस ड्रोन को मार गिराया था.

Trending Tags- International News | Iranian Drones | Aaj ka Samachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: