व्हाइट हाउस के बाहर फायरिंग, ट्रम्प को बीच में छोड़नी पड़ी प्रेस ब्रीफिंग

trump
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सोमवार को व्हाइट हाउस में प्रेस ब्रीफिंग कर रहे थे, तभी उनकी निजी सुरक्षा में तैनात सीक्रेट सर्विस के एक अधिकारी ने आकर उनके कान में कुछ फुसफुसाया और तभी ट्रम्प सहित उनके एक सहयोगी ट्रेज़री सचिव मनुचिन को ओवल ऑफिस में सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. ट्रम्प थोड़ी देर बाद फिर प्रेस ब्रीफिंग में दोबारा आए और बताया कि व्हाइट हाउस के बाहर दो गोलियां चली थीं. बंदूकधारी को दबोच लिया गया है.

इसके बाद मीडिया की ओर से सवालों की झड़ी लग गई. ट्रम्प ने बार-बार कहा कि इस बारे में विस्तृत जानकारी उन्हें बाद में दी जाएगी लेकिन मीडिया कर्मियों की उत्सुकता कम नहीं हुई. उन्होंने कहा कि दुनिया में सभी तरह के ख़तरनाक लोग हैं लेकिन उन्हें नहीं मालूम वह संदिग्ध व्यक्ति कौन था.

उन्होंने स्पष्ट किया कि सीक्रेट सर्विस ने उनसे वहां से चलने को कहा और वह चल दिए. राष्ट्रपति ने सीक्रेट सर्विस की सराहना करते हुए कहा कि वह उनके रहते पूरी तरह सुरक्षित है. वैसे भी सुरक्षा के मद्देनजर व्हाइट हाउस की चाहरदीवारी पर सुदृढ़ कंटीले तार लगा दिए गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार व्हाइट हाउस के बाहर पेंसेलविनिया एवेन्यू और सत्रहवीं स्ट्रीट पर एक बंदूकधारी को जैसे ही व्हाइट हाउस के समीप देखा गया, सीक्रेट सर्विस के जवान सतर्क हो गए. उन्होंने दो फ़ायर किए और संदिग्ध को वहीं दबोच लिया गया. बाद में उस संदिग्ध व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/ललित