डोनाल्ड ट्रंप पहुंचे दिल्ली, मौर्या शेरेटन होटल में करेंगे आराम

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को अहमदाबाद और आगरा की यात्रा कर शाम को दिल्ली पहुंचे जहां केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उनका स्वागत किया. मंगलवार को वो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे.

राष्ट्रपति ट्रम्प अपनी पत्नी मिलानिया के साथ शाम को आगरा से होते हुए दिल्ली के वायुसेना के पालम स्थित हवाई अड्डे पर उतरे. यहां से वो दिल्ली मौर्या शेरेटन होटल जायेंगे.

दिल्ली के मौर्या शेरेटन होटल में उनका और परिवार का शाही अंदाज में स्वागत होगा. उनके ठहरने के लिए मौर्या शेरेटन होटल के चौदहवीं मंजिल पर प्रेसिडेंशियल सुइट तैयार किया गया है.

रात्रि को आराम करने के बाद सुबह दस बजे राष्ट्रपति भवन में उनका रस्मी स्वागत किया जाएगा. बाद में वह राजघाट की समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे. पूर्वाह्न 11 बजे हैदराबाद हाउस के लॉन में वह प्रधानमंत्री के साथ वार्ता करेंगे.

दोपहर 12.40 पर दोनों पक्षों के बीच समझौतों और करारों पर हस्ताक्षर होंगे और दस्तावेजों का आदान-प्रदान होगा. दोनों नेता संयुक्त रुप से मीडिया को भी संबोधित करेंगे.

शाम 7.30 पर ट्रम्प राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे जहां उनके सम्मान में रात्रिभोज दिया गया है. मेहमान नेता रात 10 बजे स्वदेश रवाना हो जाएंगे.

हिन्दुस्थान समाचार/अनूप

Leave a Reply

%d bloggers like this: