डोमिनिक थिएम ने फेडरर को हराकर जीता इंडियन वेल्स मास्टर्स खिताब
  • वर्ल्ड नंबर 8 थिएम पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे
  • फेडरर आखिरी बार साल 2017 में इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के चैम्पियन बने थे

कैलिफोर्निया. ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने रोजर फेडरर को हराकर एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है. डोमिनिक थिएम ने फाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को 3-6, 6-3, 7-5 से मात दी.

वर्ल्ड नंबर 8 थिएम पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे. यह उनके करियर का 12वां खिताब है. वहीं रोजर फेडरर इस टूर्नामेंट में नौवीं बार फाइनल में पहुंचे थे. फेडरर पांच दफा इंडियन वेल्स का खिताब जीत चुके हैं.

फेडरर आखिरी बार साल 2017 में इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के चैम्पियन बने थे. उस वक्त उन्होंने फाइनल में उन्होंने हमवतन स्टान वावरिंका को 6–4, 7–5 से हराया था. फेडरर और थिएम के बीच यह पांचवीं भिड़ंत थी.

थिएम जहां 3 बार जीत हासिल करने में कामयाब हो पाएं है. वहीं फेडरर 2 बार जीत हासिल करने में सफल रहे हैं. थिएम ने इससे पहले फेडरर को 2016 में स्टुटगार्ट के सेमीफाइनल में 3-6, 7-6, 6-4 में भी हरा चुके है. थिएम ने सेमीफाइनल में कनाडा के खिलाड़ी मिलोस राओनिक को 7-6, 6-7, 6-4 से हराया था.

दूसरे सेमीफाइनल में राफेल नडाल घुटने की चोट के कारण खेलने ही नहीं उतरे. इस कारण फेडरर को वॉक ओवर मिला. फाइनल में फेडरर ने तीन और थिएम ने एक ऐस लगाए. थिएम ने 3 जबकि फेडरर ने 2 डबल फाल्ट किए.

Trending Tags- Tennis news today india, Latest news in hindi,
indian wells tennis 2019, Sports news in hindi, International news in hindi

%d bloggers like this: