डीएमके सांसद आरएस भारती को मिली अंतरिम जमानत

Untitled
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

चेन्नई, 23 मई (हि.स.). द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) के राज्यसभा सांसद आरएस भारती को शनिवार को न्यायालय ने अंतरिम जमानत दे दी.सांसद भारती को शुक्रवार को चेन्नई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उन पर फरवरी माह में एक विशेष समुदाय के लोगों के खिलाफ कथित तौर पर घृणास्पद बयान देने का आरोप है.

शनिवार को सांसद भारती के अधिवक्ता शनमुगसुंदरम ने बताया कि सांसद भारती की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने स्थानीय न्यायालय में जमानत की अर्जी दी थी, जिस पर न्यायालय ने आज सुनवाई करने के बाद अंतरिम जमानत दे दी.उन्होंने बताया कि सांसद की गिरफ्तारी की एकमात्र वजह यह है कि वह मुख्यमंत्री और दूसरे मंत्रियों के खिलाफ उनके भ्रष्टाचारों की शिकायतें दर्ज कराते रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि डीएमके नेता व सांसद भारती को शनिवार की सुबह उनके निवास स्थान से पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इससे पहले भारती ने 14 फरवरी, 2020 को अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों के खिलाफ एक बहुत ही घृणित बयान दिया था.जबकि भारती ने आरोप लगाया था कि सरकार में भ्रष्टाचार के कुछ मामलों का खुलासा करने के कारण उन्हें निशाना बनाया जा रहा है.

भारती ने अपनी सफाई देते हुये कहा था कि फरवरी में द्रमुक की एक बैठक में उन्होंने जो बयान दिया था, उसे ‘तोड़ा-मरोड़ा’ गया है.यह बयान किसी समाचार पत्र में प्रकाशित नहीं हुआ था, लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने मेरे खिलाफ मुहिम छेड़ दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील/बच्चन