DM ने दिया ऐसा आदेश… कर्मचारियों को दी सलीके से कपड़े पहनने की सलाह

  • कलेक्टर ने आदेश दिया है कि कर्मजारी जीन्स, टीशर्ट या भड़कीले और चमकीले रंग वाले कपड़े पहन कर ऑफिस न आएं
  • ऐसे में सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को बेहतर कपड़े पहनकर ऑफिस आना होगा

छत्तीसगढ़ के नक्सल वाद से प्रभावित एरिया बीजापुर में जिला कलेक्टर ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को शालीन कपड़े पहनने से संबंधित आदेश दिया है.

कलेक्टर ने आदेश दिया है कि कर्मजारी जीन्स, टीशर्ट या भड़कीले और चमकीले रंग वाले कपड़े पहन कर ऑफिस न आएं. ऑफिस आने के लिए कैजुअल्स न पहनें. और इस आदेश का सख्ती से पालन करें.

ये आदेश बीजापुर के कलेक्टर केडी कुंजाम ने जारी किया है. इस आदेश को जारी करते हुए कहा गया है कि अधिकारी और कर्मचारी ऑफीस में प्रोफेशनल ड्रेस पहन कर आएं. दरअसल अधिकारी-कर्मचारी प्रोफेशनल कपड़ों की जगह टी-शर्ट, जीन्स जैसे कपड़े पहन कर आने लगे थे.

आदेश में लिखा गया है कि इस तरह के कैजुअल कपड़े पहनना ऑफिस नियमों के खिलाफ है. खासतौर से सरकारी कर्मचारियों को ऐसे कपड़े पहनने से परहेज करना चाहिए, क्योंकि उनका सामना रोजाना जनता से होता है. उन्हें शालीन दिखने वाले कपड़े पहनने चाहिए.

चतुर्थ श्रेणी के लिए सख्त आदेश

इस आदेश में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को भी सख्त आदेश दिए गए हैं. चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए खास तौर से कहा गया है कि उन्हें ऑफिस उनके निर्धारित कपड़ों में आना चाहिए.

उन्हें सरकार की ओर से यूनिफॉर्म अलॉट होती है, साथ ही उन्हें धुलाई भत्ता भी दिया जाता है. इसके बावजूद कोई यूनिफॉर्म में नहीं आता. ये नियमों का उल्लंघन करना है.

ऐसे में सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को बेहतर कपड़े पहनकर ऑफिस आना होगा. अगर किसी ने आदेश का पालन नहीं किया तो कर्मचारियों और अधिकारियों पर संबंधित कार्यवाही भी की जाएगी.

Trending Tags- Chhattis Garh News in Hindi| Dm Chhattis Garh News | Aaj ka Samachar

9 thoughts on “DM ने दिया ऐसा आदेश… कर्मचारियों को दी सलीके से कपड़े पहनने की सलाह”

  1. Pingback: 우리카지노
  2. Pingback: router ip address
  3. Pingback: check
  4. Pingback: 온라인카지노
  5. Pingback: read this

Leave a Reply

%d bloggers like this: