कोरोना रोकथाम के लिए मंदिर में हुआ ये काम

Coronavirus
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

हल्द्वानी . कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में जारी है. जिसके चलते देश में लॉकडाउन किया गया पर अब देश में अनलॉक वन है. जिसमें मंदिर मस्जिद सभी धार्मिक स्थल 8 जून से खोले जा चुके हैं. धार्मिक स्थलों के लिए कुछ गाइडलाइन जारी की गई हैं.जिसमें मास्क लगाना सेनेटाइजर का प्रयोग अनिवार्य रखा गया है तो वहीं कोरोना की रोकथाम के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष ने मंदिर में भक्तों के लिए मास्क सेनेटाइजर भेंट किए.

जिला पंचायत अध्यक्ष ने सेनेटाइजर एवं मास्क किये भेंट

आज जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया श्रीसंकट मोचन के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे. उन्होंने भगवान श्रीराम और श्रीहनुमान के दर्शन किये. अध्यक्ष ने मंदिर की प्रबंधन समिति को सेनेटाइजर और मास्क सौंपते हुए कहा कि दरबार में आने वाले भक्तों के हाथों को सेनेटाइज करें और जिन भक्तों के पास मास्क न हो उन्हें मास्क दिए जाएं.

श्रीसंकट मोचन दरबार श्री हनुमान मंदिर के महन्त संजय गुप्ता ने सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुये दरवार में आये भक्तों के हाथों को सेनेटाइज करवाकर उन्हें मास्क वितरित किये. गए.

महन्त गुप्ता ने बताया कि श्रीसंकट मोचन दरबार श्री हनुमान मंदिर में केवल मंगलवार एवं शनिवार को ही भक्त प्रभु श्रीराम के दर्शनार्थ के लिये आते हैं, बाकी दिनों में महन्त स्वयं पूजन एवं आरती वन्दना नित्य की जाती हैं.

महन्त ने बताया गया दर्शनार्थ के लिये आने वाले भक्तों को मंदिर में किसी भी प्रतिमा को स्पर्श न करने के निर्देश हैं. साथ ही प्रसाद वितरण पूर्णयता बन्द है. एक बार में चार भक्तों को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है. समूह में भजन कीर्तन प्रतिबन्धित किया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता