लंबे समय बाद वर्ल्ड कप टीम 2019 में कार्तिक को मिला मौका

लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लगभग 12 साल बाद वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. कार्तिक ने केकेआर की वेबसाइट पर एक वीडियो जारी करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया है.

उन्होंने बताया की विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होना उनके लिए सपना सच होने जैसा है.

इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में 30 मई से वनडे विश्व कप शुरू हो रहे है जिसके लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया गया था.

टीम का हिस्सा होना, सपना सच होने जैसा

कार्तिक ने सोमवार रात आईपीएल की अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की वेबसाइट पर कहा, ‘मैं बहुत उत्साहित हूं. लंबे समय बाद अब इस टीम का हिस्सा होना सपना सच होने जैसा होना है.

‘भारत के लिए 91 वनडे मैच खेलने वाले कार्तिक ने आगे कहा, ‘एक टीम के रूप में, हमने कुछ खास चीजें की हैं और अब मैं उस दौर से गुजर रहा हूं और मैं वास्तव में इस टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं.’

12 साल बाद मिला मौका

कार्तिक ने अपना वनडे डेब्यू सितंबर 2004 में किया था. कार्तिक को धोनी के बैक अप के तौर पर 2007 वर्ल्ड कप में भी शामिल किया गया था. लेकिन तब उन्हे खेलने का मौका नहीं मिला था.और वर्ल्ड कप 2011 और 2015 में उनको टीम में जगह नहीं मिली थी. मगर अब वर्ल्ड कप 2019 के लिए उन्हें भारतीय टीम में रखा गया है.

कार्तिक को जगह देने पर बोले चयनकर्ता

विश्वकप के लिए टीम का चयन करने वाले प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने पंत के ऊपर कार्तिक को जगह देने के सवाल पर कहा है कि कार्तिक का अनुभव उनके पक्ष में गया.

प्रसाद ने कहा, ‘हमने पंत और कार्तिक पर विचार किया. कार्तिक एक अनुभवी खिलाड़ी हैं इसलिए हमने उन्हें चुना. जब टीम में महेंद्र सिंह धोनी नहीं होंगे तब मुश्किल समय में टीम को संभालने के लिए एक अनुभवी खिलाड़ी चाहिए जो शांत रहकर मैच को संभाल सके. इस मामले में कार्तिक आगे निकल गए.’