कांग्रेस में खींचतान की खबरों को लेकर दिग्विजय ने किया बीजेपी पर वार, कहा-सब बीजेपी का दुष्प्रचार

वरिष्ठ नेताओं तथा मंत्रियों के बयानों के चलते इन दिनों कांग्रेस सरकार की अंदरूनी खींचतान की खबरें सुर्खियों में हैं. वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कर्जमाफी एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह के लावारिश गौवंश के बारे में दिए गए बयानों के बाद इस संबंध में चर्चाएं और तेज हो गई हैं. ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने अपनी सफाई देते हुए पार्टी में खींचतान की खबरों को बीजेपी का दुष्प्रचार बताया है.

दो दिन पहले भिंड में कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कर्जमाफी के बारे में कहा था कि हमने दो लाख तक की कर्जमाफी का वादा किया था, लेकिन कर्जमाफी 50 हजार रुपये तक की ही हुई है. शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने सड़कों पर बैठने वाले लावारिश गौवंश को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ को गौशालाएं बनाने के उनके वादे की याद दिलाई थी. इसके बाद विभिन्न समाचार माध्यमों ने कांग्रेस सरकार की अंदरूनी खींचतान के संबंध में खबरें और टिप्पणियां प्रकाशित करना शुरू कर दिया. एक अंग्रेजी अखबार ने तो स्पष्ट तौर पर लिखा है कि ‘कांग्रेस में अंदरूनी लड़ाई तेज हो गई है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजयसिंह मुख्यमंत्री कमलनाथ पर लगातार हमले कर रहे हैं.’ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने इस खबर को लेकर शनिवार को ट्वीट करके अपनी सफाई दी है. उन्होंने लिखा है- ‘क्या कोरी बकवास है! प्रदेश की जनता की सेवा करने के लिए हम सब एकसाथ हैं, जिसने हमें प्रदेश की सेवा करने का जनादेश दिया है. कमलनाथ जी हमारे घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने के लिए अच्छा और सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं. यह सब बीजेपी का दुष्प्रचार है, जो अपने भ्रष्टाचार और हनी ट्रैप मामले से संबंधों को लेकर सवालों के दायरे में है’.

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने अंग्रेजी में किए गए अपने ट्वीट के साथ एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित खबर की कटिंग भी शेयर की है.

हिन्दुस्थान समाचार/केशव दुबे

Leave a Comment

%d bloggers like this: