World Cup में जिस दिन होगा भारत का आखरी मैच, क्या वही होगी क्रिकेट में धोनी की आखरी पारी?
  • भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास लेने को लेकर
  • कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी विश्व कप के बाद सन्यास ले सकते हैं

भारतीय क्रिकेट टीम में एक के बाद एक खिलाड़ियों का सन्यास लेने का सिलसिला जारी है. सबसे पहले युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कि और फिर आज अंबाती रायडू ने भी क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास लेने को लेकर. मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि वर्ल्ड कप में लगातार आलोचना झेल रहे धोनी वर्ल्ड कप में भारत के आखरी मैच वाले दिन सन्यास लेने की घोषणा कर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्टस में बीसीसाई के अधिकारी से हवाले से कहा जा रहा है आप नहीं कह सकते कि वे कब क्या करेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी विश्व कप के बाद सन्यास ले सकते हैं. उन्होंने कप्तानी भी अचानक ही छोड़ी थी. ऐसे में वो क्रिकेट को कभी अचानक अलविदा कह सकते हैं. इसे लेकर कयास ही लग रहे हैं धोनी उस दिन संन्यास लेंगे जिस दिन वर्ल्ड कप में भारत आखरी मैच खेलेगा.

अधिकारी ने यह खुलासा किया है कि भारत का इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में आखिरी मैच धोनी का भी अंतिम मैच होगा. चाहे वह सेमीफाइनल हो या फिर फाइनल.

आपको बता दें की पिछले कुछ वक्त से लगातार धोनी आलोचकों के निशाने पर हैं. खास तौर पर वर्ल्ड कप में धोनी की धीमी पारी कई बार टीम इंडिया के लिए भी भारी पड़ रही है. धोनी ने मौजूदा वर्ल्ड कप के सात मैचों में महज़ 223 रन बनाए हैं.

इस दौरान स्ट्राइक रोटेट करने में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा वे बड़े शॉट लगाने में भी नाकाम साबित हो रहे हैं. कुछ लोग बतौर फिनिशर उनकी काबिलियत पर भी सवाल उठा रहे हैं.

वर्ल्ड कप में चुने जाने से पहले से ही ऐसी अटकलें लग रही थीं कि धोनी क्रिकेट के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट के बाद रिटायर हो जाएंगे.

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति का कार्यकाल अक्टूबर तक है. अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना है. माना जा रहा है कि टीम इंडिया में बदलाव का सिलसिला इसके पहले ही शुरू हो जाएगा.

धोनी ने टीम इंडिया को जिस मुकाम पर पहुंचाया वो किसी भी कप्तान के लिए आसान नहीं होता. वो भारत के पहले ऐसे कप्तान हैं जिसने टीम इंडिया को आइसीसी के हर टूर्नामेंट का खिताब टीम को दिलाया. कप्तान के तौर पर एक से बढ़कर एक उपलब्धि उनके नाम पर तो है ही साथ ही साथ एक बल्लेबाज और विकेटकीपर के तौर पर भी उन्होंने शानदार कामयाबी हासिल की है.

Trending Tags : ICC world cup 2019 | Mahendra singh Dhoni | Team India | Aaj ka samachar

1 thought on “World Cup में जिस दिन होगा भारत का आखरी मैच, क्या वही होगी क्रिकेट में धोनी की आखरी पारी?”

Leave a Comment

%d bloggers like this: