Dhoni gets runout
Dhoni gets runout

आईपीएल सीजन 12 का फाइनल मुकाबला रविवार को हो चुका है. मुंबई इंजियंस ने रिकॉर्ड कायम करते हुए चौथी बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमाया है.

हालांकि ट्वीटर और सोशल मीडिया पर मुंबई इंडियंस की जीत के अलावा एक और चर्चा का विषय बना हुआ है. वो है चैन्ने सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी का विवादित रूप से रनआउट होना. धोनी के रनआउट होने से मैच का रुख ही बदल गया, जिसा जिक्र खुद मुंबई इंडियंस के मेंटर सचिन तेंदुलकर ने किया है.

ये था मामला

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में धोनी को टीवी अंपायर यानी थर्ड अंपायर नाइजेल लांग ने रनआउट करार दिया. हालांकि बार बार देखने के बाद भी यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा था कि धोनी रन आउट हुए हैं या नहीं. इसके बाद भी थर्ड अंपायर ने धोनी को रनआउट करार दिया.

बैट्समैन के पक्ष में होता फैसला

क्रिकेट रूल्स की बात करें तो आमतौर पर फैसला बैट्स मैन के पक्ष में दिया जाता है. जो फैसले रिप्ले और थर्ड अंपायर की जांच के बाद भी नतीजे तक नहीं पहुंचते उनका निर्णय थर्ड अंपायर ही लेते हैं. आमतौर पर वो फैसला बैट्समैन के पक्ष में होता है. मगर रविवार को हुए मैच में ये फैसला बैट्समैन धोनी के पक्ष में नहीं बल्कि विरोध में लिया गया.

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

वहीं सोशल मीडिया पर भी इस बात की बहस छिड़ गई कि धोनी को आउट दिया जाना सही नहीं है. मुंबई इंडियंस और चेन्नै सुपर किंग्स के फैन्स के बीच इस बात की बहस छिड़ी रही.
चेन्नै सुपर किंग्स और धोनी के फैन्स का कहना था कि धोनी को रन आउट करना सही नहीं रहा. लोगों ने जमकर धोनी का पक्ष लिया.

अंबानी भी हुए ट्रोल

इसके साथ ही लोगों ने अंबानी परिवार को भी जमकर ट्रोल किया. लोगों ने कहा कि जबतक जियो अंबानी के पास है तो फैसला कैसे चेन्नै के पक्ष में हो सकता है.

एक ट्वीटर यूजर ने कहा कि ये मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नै सुपर किंग्स के बीच नहीं था. ये मैच अंबानी और चेन्नै सुपर किंग्स के बीच था.

Trending tags – Sports news | IPL 2019 | Cricket news | IPL 12th season | Aaj ka Samachar