धवन ने विश्व कप से बाहर होने पर बयां किया दर्द, जानिए क्या कहा…

  • विश्व कप से बाहर होने का दर्द साझा करते हुए धवन ने एक भावुक वीडियो पोस्ट किया है
  • शिखर धवन आईसीसी विश्वकप 2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

खेल डेस्क. विश्व कप 2019 में अपने खेल के दम से विरोधी खेमे में डर पैदा करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया में ‘गब्बर’ के नाम से मशहूर भारत के स्टार ओपनर शिखर धवन पूरे विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

विश्व कप से बाहर होने का दर्द साझा करते हुए धवन ने एक भावुक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में शिखर ने कहा कि यह बताते हुए मैं काफी भावुक हूं कि मैं अब विश्वकप 2019 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहूंगा.

बदकिस्मती से मेरा अंगूठा समय पर ठीक नहीं हुआ. लेकिन टूर्नामेंट जारी रहना चाहिए… मैं अपनी टीम के साथियों, क्रिकेट प्रेमियों और हमारे पूरे देश का प्यार और समर्थन के लिए आभारी हूं.’
मैं विश्वकप पूरा करना चाहता था.

लेकिन अब समय आ गया है कि मैं यहां से विदा होकर ठीक होकर टीम में लौटूं. टीम के साथ मेरी शुभकामनाएं हैं. धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी.

[youtube https://www.youtube.com/watch?v=hk1Npr_rYHc&w=932&h=524]

जिसके बाद धवन मैच में फील्डिंग करने के लिए भी मैदान पर नहीं उतरे. धवन की जगह पूरे मैच में जडेजा ने फील्डिंग की. धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली थी.
जिसकी बदौलत भारतीय टीम कंगारू टीम को मात देने में कामयाब रही.

लेकिन शिखर धवन के टीम से बाहर हो जाने पर टीम को उनकी कमी जरूर खलेगी. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर इस बात की पुष्टि कर दी है.सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईसीसी विश्वकप 2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

वह मिड जुलाई तक मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे. इसलिए धवन आईसीसी विश्वकप 2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. हालांकि ICC से मंजूरी मिलने के बाद ऋषभ पंत को धवन के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल कर लिया गया है.

लेकिन एक बात तो तय है कि पंत भले ही कितने ही टैलेंटंड खिलाड़ी क्यों न हो मगर आईसीसी के विश्व कप जैसे बड़े मंच पर धवन से कदम मिलाना कोई आसान काम नहीं. धवन को मिस्टर आईसीसी भी कहा जाता है.

धवन ने आईसीसी टूर्नामेंट में शिखर धवन का कद काफी ऊंचा है. इस बात की गवाही ये आंकडे खुद देते है, धवन ने आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के लिए कुल 20 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 65 के औसत से 1238 रन बनाएं है.

अब जिस खिलाड़ी के आंकडे इतनी बड़ी प्रतियोगिता में इतने कमाल के हो तो जाहिर सी बात है कि इस खिलाड़ी की भरपाई तो नहीं कर पाएगा. यहीं वजह रही है पहले टीम मैनजमेंट ने इस बात का इंतजार किया कि धवन को चोट से उबरने के लिए वक्त दिया जाए.

इससे पहले भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगर सहित कप्तान विराट कोहली ने इस बात की उम्मीद जताई थी कि धवन सेमीफाइनल से पहले ठीक हो जाएंगे. उन्होंने कहा था कि वे नहीं चाहते कि धवन टीम से बाहर जाएं.

मगर जब पता चला कि धवन की चोट ज्यादा गंभीर है तो ही पंत को उनसे रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया. धवन को जब चोट लगी थी उसके कुछ ही दिन बाद युवा-विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड पहुंच गए थे.

Trending Tags- Shikhar Dhawan | Australia | Sanjay Bangar | Rishabh Pant | India | BCCI

3 thoughts on “धवन ने विश्व कप से बाहर होने पर बयां किया दर्द, जानिए क्या कहा…”

Leave a Reply

%d bloggers like this: