धर्मेंद्र ने तस्वीर शेयर कर खास अंदाज में दी मनोज कुमार को जन्मदिन की बधाई

HS (14)
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मशहूर अभिनेता मनोज कुमार का आज 83वां जन्मदिन है. मनोज कुमार को बॉलीवुड इंडस्ट्री में देशभक्ति फिल्मों के लिए जाना जाता है। उनका जन्म 24 जुलाई, 1937 को हुआ था. मनोज कुमार इंडस्ट्री में भारत कुमार के नाम से प्रसिद्ध हैं. मनोज कुमार का असली नाम हरिकिशन गिरि गोस्वामी था. दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने शुक्रवार को मनोज कुमार के 83वें जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी है, वहीं मनोज कुमार ने बधाई देने पर उनका धन्यवाद किया है.

84 वर्षीय धर्मेंद्र ने ट्विटर पर अपनी और मनोज कुमार की एक तस्वीर शेयर कर लिखा-‘जन्मदिन मुबारक हो मनोज, खुश, स्वस्थ और मजबूत रहो. मनु, हमने इस फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष को प्यार और स्नेह के साथ साझा किया. वो यादें….मेरी जिंदगी का एक अनोखा हिस्सा…….मुझे हमेशा हमेशा याद रहेगा……. लव यू.’

मनोज कुमार ने धर्मेंद्र के पोस्ट को शेयर कर लिखा-‘धन्यवाद.’ हिंदी सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता, फिल्म निर्माता व निर्देशक मनोज कुमार को सोशल मीडिया पर उन्हें जन्मदिन की बधाई मिल रही है. मनोज कुमार ने साल 1957 में बतौर अभिनेता फिल्म फैशन से अपना करियर शुरू किया था. मनोज ने अपने करियर में शहीद, उपकार, पूरब और पश्चिम और क्रांति जैसी देशभक्ति पर आधारित कई फिल्मों में काम किया. इस वजह से उन्हें भारत कुमार कहा जाता है.

अपनी फिल्मों के जरिए मनोज कुमार ने लोगों को देशभक्ति की भावना का गहराई से एहसास कराया. 1992 में मनोज कुमार को भारत सरकार ने पद्मश्री से सम्मानित किया था. फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता मनोज कुमार को साल 2015 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. 83 वर्षीय अभिनेता मनोज कुमार इन दिनों फिल्मों से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं.

 हिन्दुस्थान समाचार/मोनिका/प्रीती