विख्यात बमलेश्वरी मंदिर में पहुंचकर भक्तों ने लगाई हाजिरी, माता को चढ़ाई गई चुनरिया, धूमधाम से हुआ आयोजन

धमतरी 3 अक्टूबर
मन को शीतलता देने वाली मां शीतला देवी मंदिर में क्वांर नवरात्रि की धूम है. नवरात्र महोत्सव के महापंचमी पर्व पर बुधवार शाम को धीवर समाज धमतरी की ओर से भव्य चुनरी यात्रा निकाली. चुनरी यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए.

शाम पांच बजे मठमंदिर बनियापारा से भव्य चुनरी यात्रा निकाली गई. समाज की महिलाएं सिर में देवी मां को अर्पित करने के लिए चुनरी एवं प्रसादी लेकर चल रही थी. आगे-आगे समाज प्रमुख देवी मां के जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे थे. युवाओं की टोली डीजे की धुन पर नाचते गाते माता की भक्ति में लीन होकर चल रहे थे.

सबसे पहले बम्बलाई पारा स्थित मां बमलेश्वरी मंदिर में पहुंचकर माता रानी को चुनरी चढ़ाया गया. इसके बाद नगर की आराध्य देवी मां विंध्यवासिनी माता की दरबार में पहुंचकर समाजजनों ने चुनरी एवं महाप्रसादी चढ़ाया. इसके बाद दानीटोला स्थित मां शीतला मंदिर में पहुंचकर धीवर समाज की ओर से चुनरी एवं भोग चढ़ाया गया .

चुनरी यात्रा में समाज के महासंरक्षक परमेश्वर फुटान, होरीलाल मतस्यपाल, अध्यक्ष शिवमओम बैगा नाग, पार्षद फिरोज हिरवानी, सीताराम हिरवानी , सोहन धीवर समेत बड़ी संख्या में समाजजन शामिल थे.

इस साल शीतला मंदिर में 253 मनोकामना ज्योत प्रज्वलित की गई है. नवरात्र महोत्सव के तहत यहां पर समाज के प्रतिभावान बच्चों और छात्र छात्राओं के लिए विविध प्रतियोगिताओं के साथ स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन हुआ.

हिंदुस्थान समाचार / रोशन

Leave a Reply

%d bloggers like this: