महाराष्ट्रः फडणवीस ने डेथ ऑडिट कमेटी पर कोरोना मौत के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया

Devendra Fadanvis | Hindi News.
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मुंबई, महाराष्ट्र।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस बड़ी तेजी के साथ फैल रहा है. वहीं इस पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में डेथ ऑडिट कमेटी पर 950 कोरोना मौत छिपाने का सनसनीखेज आरोप लगाया है.

फडणवीस ने इसकी जांच कर कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है. देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च की ओर जारी गाईड लाईन के अनुसार राज्य में कोरोना से होने वाली मौत का ऑडिट कर उसे अंतिम स्वरुप देने की जिम्मेदारी डेथ ऑडिट कमेटी को सौंपी गई है.

उन्होंने कहा कि इस कमेटी ने मुंबई में 950 से अधिक कोरोना मौत को छिपाया है और उसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं हो सकी है. यह सब किसके आदेश से किया गया है, इसकी जांच आवश्यक है. फडणवीस ने कहा कि इस मामले की जानकारी मिलते ही राज्य सरकार ने इस बारे में मुंबई नगर निगम को पत्र लिखा है.

उन्होंने कहा कि इसकी जांच की कोई कार्रवाई नहीं की गई है. राज्य सरकार को ओर से कहा गया है कि इसे अपडेट करें,जो सिर्फ मामले को टालने का प्रयास ही है. फडणवीस ने इस मामले की सघन जांच कर दोषी पर कठोर कार्रवाई करने की मांग मुख्यमंत्री से की है. 

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर