HD Deve Gowda ने Congress को दिखाए तेवर, मध्यावधि चुनाव का दिया संकेत

  • देवगौड़ा ने कहा कि कांग्रेस ने हमें पूरे पांच साल के लिए समर्थन देने का वादा किया
  • पहले बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी मध्यावधि चुनाव की आशंका जताई थी

कर्नाटक में एक बार फिर से सियासी समीकरण बदल सकते हैं. पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने राज्य में मध्यावधि चुनाव के संकेत दिए हैं. कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जिस तरह का बर्ताव है, वह जनता देख रही है. मैं कह नहीं सकता कि यह सरकार कब तक टिकेगी.

उन्होंने दो टूक में कहा कि सरकार बनाने के लिए वे मेरे पास आए थे, हम नहीं गए थे. देवगौड़ा ने कहा कि कांग्रेस ने हमें पूरे पांच साल के लिए समर्थन देने का वादा किया. लेकिन उस वक्त हमें नहीं पता था कि उनके नेता इस तरह का बर्ताव करेंगे.

उन्होंने कहा कि उनके नेता कभी ऐसा बयान नहीं देते जिससे सरकार असहज हो लेकिन कांग्रेस के नेताओं को भी ऐसा करना होगा. उन्होंने इससे पहले भी कांग्रेस अध्य राहुल गांधी से इस तरह की बयानबाजी को लेकर शिकायत की थी.

सार्वजनिक मंचों पर आंसू बहा चुके हैं कुमारस्वामी

कर्नाटक में सत्ताधारी जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के बीच की आपसी मतभेद कई बार सार्वजनिक मंचों पर भी सामने आ चुकी है. सीएम कुमारस्वामी खुद कई बार सार्वजनिक मंचों पर गठबंधन को लेकर आंसू बहा चुके हैं. उन्होंने गठबंधन को ‘जहर’ तक बता दिया था.

बीजेपी ने भी मध्यावधि चुनाव की जताई आशंका

इससे पहले बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी मध्यावधि चुनाव की आशंका जताई थी. उन्होंने कहा था कि राज्य में जिस तरह के हालात है उसे देखकर लगता है कि जल्द ही मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं.

सरकार को कोई खतरा नहीं: सिद्धारमैया

हालांकि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया कह चुके हैं, कि कर्नाटक सरकार को कोई खतरा नहीं है. गठबंधन सरकार पूरी तरह सुरक्षित है. कोई परेशानी नहीं है. लोकसभा चुनाव के बाद कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस के बीच के मतभेद खुलकर सामने आने लगे हैं.

Trending Tags- HD Deve Gowda | Congress | Bjp 2019 | Loksabha Election 2019

1 thought on “HD Deve Gowda ने Congress को दिखाए तेवर, मध्यावधि चुनाव का दिया संकेत”

Leave a Reply

%d bloggers like this: