दूसरे चरण में जिला पंचायत अध्यक्ष की हुई हार के बावजूद कांग्रेस की बढ़त बरकरार

सूरजपुर, 01 फरवरी (हि.स.). पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को हुए मतदान के बाद सामने आ रहे रुझानों के अनुसार वर्तमान कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जगते अपनी सीट नहीं बचा पाएं है. उन्हें भाजपा समर्थित उम्‍मीदवार अजय श्याम ने करीब 1800 मतों से पराजित किया है.

इसके वावजूद पहले चरण के परिणाम में संपन्न हुए मतदान में तीन सीट पर भाजपा तो तीन सीट पर कांग्रेस समर्थित उम्‍मीदवार निर्वाचित हुए हैं. दूसरे चरण के मतदान में चार सीटों में कांग्रेस ने दो सीटों पर अपनी बढ़त बना लिया है. फ‍िलहाल मतगणना अभी जारी है.

जिला पंचायत सूरजपुर के 15 सीटों के लिए चल रहे मतदान में दो चरणों में हुए 10 सीटों पर मतदान के बाद 06 सीटों पर कांग्रेस और भाजपा 04 सीटों पर समर्थित उम्‍मीदवार निर्वाचित हुए हैं.

अब तीसरा चरण का मतदान जो तीन फरवरी को होना है, इस पर सभी की निगाहें टिकी है. क्योंकि तीसरे चरण में होंने वाले 05 सीटों के मतदान उपरांत परिणाम तय करेंगे कि जिला पंचायत में कांग्रेस अपनी सरकार को बचा पाएगी या भाजपा जिला बनने के बाद दूसरे चुनाव में अपनी सरकार पहली बार बनाकर बराबरी करेगी.

बहरहाल दूसरे चरण में कांग्रेस के लिए वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव हारने के बाद भी स्थानीय विधायक खेलसाय सिंह की पुत्रवधू उषा सिंह करीब 4000 मतों से बढ़त बनाए हुए हैं.

वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री व विधायक स्व.तुलेश्वर सिंह की पुत्री ने भी करीब 5000 मतोा से बढ़त बनाए हुई हैं और प्रेमनगर विधायक खेलसाय सिंह के खेमे के सबसे करीबी नरेश राजवाड़े भी करीब 4000 मतोा की बढ़त बनाए हैं.

हिन्‍दुस्थान समाचार/विक्की त‍िवारी

Leave a Reply

%d bloggers like this: