World Cup 2019: विश्व कप खेलने की ज़ाहिर की थी इच्छा,जानिए इस वजह से नहीं लिए गए टीम में De Villiers

दक्षिण अफ्रीका(south africa) के पूर्व स्टार क्रिकेटर और धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स(Ab De Villiers) ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप(icc cricket world cup) में खेलने को लेकर एक खुलासा किया है. पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के एक साल बाद वह क्रिकेट में वापसी करना चाहते थी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने डीविलियर्स के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.

एक रिपोर्ट के मुताबिक डीविलियर्स ने सीएसए को यह प्रस्ताव विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका का 15 सदस्यीय टीम चयन से पहले मई में भेजा था. हालांकि CSA ने डीविलियर्स के इस प्रस्ताव को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि उन्हें फिर से टीम में बुलाना, उस टीम के लिए सही नहीं होगा उनके (डीविलियर्स) के संन्यास लेने के बाद एकजुट होकर खेल रही है.

खेल सुत्रों के मुताबिक की डीविलियर्स ने टीम में आने के लिए अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस,कोच ओटिस गिब्सन,और प्रमुख चयनकर्ता लिंडा जोंडी से भी मिले थे.

डीविलियर्स ने अपने पत्र में कहा था की उन्होने जोसन्यास लेने का फैसला लिया था उसको वे पलटना चाहते हैं. और टीम के साथ विश्व मे खेलना चाहते हैं.हालांकि टीम प्रबंधन ने उनके इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया.

डीविलियर्स के इस प्रस्ताव को खारिज करने के पीछे का कारण यह है की. डीविलियर्स ने विश्व कप शुरू होने से ठीक एक साल पहले मई 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था. इसके बाद वह घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए टीम चयन के मापदंडों पर खरा नहीं उतरते थे.


दूसरा कारण यह था कि इसमें यह भी पाया गया कि 35 साल के डीविलियर्स को उन खिलाड़ियों की जगह टीम में शामिल करना ठीक नहीं होगा,जो अब उनकी गैरमौजूदगी में अच्छा कर रहे हैं.
डीविलियर्स ने पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले हैं.

डीविलियर्स की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप में लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे मे अगर यह खिलाड़ी टीम में होता तो अफ्रीकी टीम को फाएदा मिल सकता था.

5 thoughts on “World Cup 2019: विश्व कप खेलने की ज़ाहिर की थी इच्छा,जानिए इस वजह से नहीं लिए गए टीम में De Villiers”

  1. Pingback: cestpabien.online
  2. Pingback: my response

Leave a Comment

%d bloggers like this: