पाक अधिकृत कश्मीर भी हिन्दुस्तान का हिस्सा होगा: केशव मौर्य

Keshav | Hindi News.
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

सुल्तानपुर 12 अक्टूबर. श्री विश्वनाथ महाविद्यालय कलान सुल्तानपुर में शनिवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35ए को हटाकर देश में एक कानून लागू किया है.

अब वह दिन दूर नहीं जब पाक अधिकृत कश्मीर भी हिन्दुस्तान का हिस्सा होगा. सरकार की उपलब्धियों को विस्तार से बताते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय पटल पर भारत का मान बढ़ाया है.

उन्होंने कहा कि धारा 370 के मुद्दे पर पूरे विश्व ने स्वीकृति देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय को और भी मजबूत कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान विश्व पटल पर अलग-थलग दिखाई पड़ा.

संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अपने चुनावी एजेंडे को पूरा करने पर लगी हुई है. प्रदेश सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा काम कर रही है पिछले वर्ष हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के टॉपरो के घर तक जहां सरकार ने सड़क बनाने की घोषणा किया था, वहीं अब उनके स्कूलों तक के पक्के संपर्क मार्ग बनाए जाएंगे.

जनसभा में कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार जन आकांक्षाओं के खरे उतर रही है. उन्होंने सभी छात्र एवं छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की. इससे पूर्व उप मुख्यमंत्री ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर माल्यार्पण किया.

इस अवसर पर प्रदेश सरकार के कानून एवं विधि मंत्री बृजेश पाठक, विधायक कादीपुर राजेश गौतम, जिलाध्यक्ष भाजपा जगजीत सिंह, उप जिलाधिकारी कादीपुर महेन्द्र कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी लम्भुआ विधेश, उप जिलाधिकारी जयसिंहपुर राम अवतार, तहसीलदार कादीपुर हरिश्चन्द्र, विद्यालय प्रबन्धक भोला सिंह आदि रहे. हिन्दुस्थान समाचार/दयाशंकर