उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने संभाला कार्यभार

चंडीगढ़, 04 नवम्बर
हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में अपना पदभार संभाल लिया. पांचवीं मंजिल के कमरा नंबर-40 में स्थित कार्यालय में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दुष्यंत को कुर्सी पर बैठाया और लड्‌डू खिलाकर उन्हें बधाई दी है.

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पार्टी कार्यालय में मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है. सरकार ने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है. निजी व सरकारी नौकरियों में हरियाणा के युवाओं की 75 फीसदी भागेदारी सुनिश्चित की जाएगी. इस विषय में सरकार जल्द ही बिल लाने जा रही है.

डिप्टी सीएम दुष्यंत ने बताया कि भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड, हिमाचल, महाराष्ट्र, गुजरात में लागू बिल का अध्ययन कर रही है. प्रदेश सरकार हरियाणा को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए हर दिशा व हर क्षेत्र में बेहतर काम करेगी. इस अवसर पर जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ आदि मौजूद रहे.

पराली के समाधान को लेकर लिखा जाएगा प्रधानमंत्री को पत्र:

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पराली के समाधान को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा जाएगा. दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे केंद्र सरकार ने अनुरोध कर चुके हैं कि उत्तर भारत के सभी पांच राज्यों की संयुक्त बैठक बुलाई जाए, ताकि कोई समाधान निकल सके.

हरियाणा में पराली जलाने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए दुष्यंत ने कहा कि ज्यादातर पराली जलाने की घटना पंजाब और पाकिस्तान पंजाब की है. उनकी भी हवा की दिशा राजस्थान की ओर रही है. इस समस्या के हल को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा जाएगा.

हिन्दुस्थान समाचार/वेदपाल

Leave a Comment

%d bloggers like this: