LIC को लेकर रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा……..

  • भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांड के TOP 7 लिस्ट में एसआईसी एकमात्र भारतीय कंपनी है
  • Amazon और पांचवे नंबर पर iPhone निर्माता कंपनी Apple को भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड बताया गया है

नई दिल्ली. भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड की रिपोर्ट हाल ही में जारी की गई है.इस लिस्ट में लैपटॉप ब्रैंड डेल(Laptop brand Dell )नाम टॉप पर रहा है.वहीं इस रिपोर्ट में डेल(Dell)द वाहन कंपनी जीप और बीमा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एलआईसी(LIC)नंबर आता है.

टीआरए ने जारी की रिपोर्ट-

टीआरए की बैंड ट्रस्ट(TRA’s Brand Trust Report 2019) ने अपनी 2019 की ये रिपोर्ट जारी की है.इस Report के मुताबिक भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांड के TOP 7 लिस्ट में एसआईसी एकमात्र भारतीय कंपनी है.

LIC को मिला तीसरा स्थान-

इस लिस्ट में LIC को तीसरा स्थान दिया गया है.जबकि रिपोर्ट के मुताबिक चौथे नंबर पर Amazon और पांचवे नंबर पर iPhone निर्माता कंपनी Apple को भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड बताया गया है.

बता दें कि 2018 तक एप्पल का स्थान 116वां था.एप्पल ने एक साल में ही बड़ी छलांग लगाई है.इसके साथ ही एप्पल आईफोन मोबाईल फोन सीरीज में भी टॉप पर है.इसके बाद South Korean की कंपनी Samsung का नंबर आता है. इस रिपोर्ट मे Samsung को छठवें नंबर पर रखा गया है.

एलजी को मिला 7वां स्थान-

इस सूची में एलजी टेलिविजन 7वां स्थान हासिल करने में सफल रहा है और कस्टमर इलेक्ट्रॉनिक्स सुपर-कैटिगरी में भी टॉप है. अवीवा लाइफ इंश्योरेंस को 8वां सबसे भरोसेमंद ब्रैंड आंका गया है जबकि मारुति सुजुकी 9 वें स्थान पर है. इसी तरह, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) 10वें स्थान पर है.

टाटा समूह को भी मिली जगह-

ब्रांडों की सबसे बड़ी संख्या टाटा समूह(Tata group brands) की है और सबसे विश्वसनीय ब्रांडस की सूची में उसके 23 ब्रांड हैं. गोदरेज(Godrej) के 15 ब्रांड हैं, अमूल(Amul) के 11 और सैमसंग 8 श्रेणियों में है.एलजी, होंडा, कैडबरी, नेस्ले, पारले और डाबर को 7-7 ब्रांडों की ओर से प्रतिनिधित्व मिला है.

डाबर के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि यह है कि इसके ब्रांड अपनी अपनी श्रेणियों में से सबसे आगे हैं. यह टीआरए की ब्रांड रिपोर्ट का नौवां संस्करण है. टीआरए रिसर्च ने 16 शहरों में 2,315 लोगों की राय पर यह रिपोर्ट तैयार की है.

Trending Tags- LIC | Laptop brand Dell | Tata group brands | iPhone

3 thoughts on “LIC को लेकर रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा……..”

  1. Pingback: Predrag Timotic

Leave a Reply