दिल्ली में 24 घंटे बिजली के साथ पानी की भी होगी सप्लाई : केजरीवाल

26
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 26 सितम्बर (हि.स.) . मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि अब दिल्ली में 24 घंटे बिजली के साथ पानी की भी सप्लाई होगी. दिल्ली के हर घर में चौबीसों घंटे पानी की आपूर्ति का लक्ष्य अगले पांच वर्षों में पूरा करने की कोशिश की जाएगी.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि दिल्ली में पानी की सप्लाई आधुनिक देश की तरह होगी. दिल्ली में 930 मिलियन गेलन पानी का उत्पादन होता है. हर व्यक्ति के लिए यहां 176 लीटर (प्रतिदिन) पानी उपलब्ध है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी की उपलब्धता भी बढ़ानी है, इसलिए हम उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सरकार से बात कर रहे हैं. 930 मिलियन गेलन में से काफी पानी चोरी हो जाता है. हम कंसल्टेंट हायर कर रहे हैं, जो हमें बताएगा कि पानी की एक-एक बूंद का कैसे इस्तेमाल हो और पानी बर्बाद न हो.

केजरीवाल ने कहा कि कंसल्टेंट हमें ये भी बताएगा कि दिल्ली के हर घर में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके. हम इस लक्ष्य को पांच साल में हासिल करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि 24 घंटे दिल्ली में पानी देने की राह पर चल पड़े हैं. मैं सुनिश्चित करता हूं कि पानी का निजीकरण नहीं होगा. विपक्ष जो कह रहा है वैसा नहीं है, मैं खुद निजीकरण के पक्ष में नही हूं.

हिन्दुस्थान समाचार /प्रतीक खरे