DU आज जारी करेगा कटऑफ…

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में एप्लिकेशन फॉर्म भरने के बाद अब स्टूडेंट्स कटऑफ जारी होने का वेट कर रहे हैं. स्टूडेंट्स का ये इंतजार आज खत्म हो जाएगा.

DU आज अपनी पहली कटऑफ जारी कर देगा. देर रात तक DU की कटऑफ आएगी. वहीं DU से संबंधित कॉलेज भी शाम तक अपनी कटऑफ वेबसाइट पर जारी करनी शुरू कर देंगे. आप DU की वेबसाइट http://du.ac.in/adm2019/ पर जाकर कटऑफ देख सकते हैं.

स्टूडेंट्स DU की ऑफिशियल वेबसाइट और कॉलेजों की वेबसाइट पर जाकर कटऑफ चैक कर सकते हैं. इसके बाद कल सुबह यानी 28 जून से स्टूडेंट्स मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद एडमिशन ले सकेंगे.

वहीं DU के अलग अलग कॉलेजों में भी कटऑफ को नोटिस बोर्ड पर लगाया जाएगा. कॉलेजों में जाकर स्टूडेंट्स 28 जून से 1 जुलाई तक एडमिशन ले सकेंगे.

इस दौरान स्टूडेंट्स को अपने सभी सर्टिफिकेट-डॉक्यूमेंट को वैरिफाई करवा सकते हैं. साथ ही एडमिशन के लिए फीस भी जमा कराने का काम इन दिनों के बीच में किया जाएगा.

वैसे एडमिशन लेने जाने से पहले आपके पास कुछ डॉक्यूमेंट भी होने चाहिए. अगर ये डॉक्यूमेंट आपके पास नहीं होंगे तो आपको एडमिशन लेने में दिक्कत होगी.

ये है डॉक्यूमेंट की लिस्ट

– डीयू की वेबसाइट पर भरे गए एडमिशन फॉर्म का प्रिंट लें

– 10th और 12th क्लास की मार्कशीट के ऑरिजनल और फोटो कॉपी

– बर्थ सर्टिफिकेट

– तीन रिसेंट पासपोर्स साइज फोटोग्राफ

– जाति प्रमाण पत्र

– EWS सर्टिफिकेट (अगर आपने EWS से अप्लाई किया है तो)

वैसे आपको बता दें कि 12th क्लास के मार्क्स के आधार पर अलग अलग सब्जेक्ट्स में एडमिशन लिया जा सकता है. मगर अगर पहली कटऑफ में आपका नंबर नहीं आया है तो आप निराश न हो. आने वाली बाकी की कटऑफ का भी इंतजार कर सकते हैं.

Leave a Comment

%d bloggers like this: