DU की चौथी कटऑफ जारी… कल से एडमिशन शुरू…

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने चौथी कटऑफ जारी कर दी है. शनिवार देर रात यूनिवर्सिटी ने कटऑफ जारी की है, जिसके जरिए 10 हजार सीटों में एडमिशन होगा.

इस कटऑफ में 0.25% से 2% तक मार्क्स में गिरावट आई है. अगर साइंस, कॉमर्स कोर्स की बात करें तो यहां ज्यादा चांस है. आर्ट्स के कोर्सेस में गिनी चुनी सीटें बची हैं.

कटऑफ जारी होने के बाद सुबह 9 बजे से एडमिशन शुरू होंगे. वैसे चौथी कटऑफ के बाद जनरल कैटेगरी में एडमिशन के चांस काफी कम ही रह गए हैं.

वहीं अगर रिजर्वड कैटेगरी की बात करें तो अभी कई जगहों पर सीटें खाली हैं. इस कैटेगरी में ज्यादातर कोर्सेस में एडमिशन मिल सकता है.

फुल हुए कोर्स भी खुले
वहीं जो कोर्स एक बार बंद हो गए थे वो दोबारा खुल गए हैं. तीसरी कटऑफ में कई स्टूडेंट्स ने एडमिशन वापस लिए हैं जिससे कई कोर्सेस की एडमिशन विंडो रिओपन हो गई है.

बीकॉम ऑनर्स और बीएससी में एडमिशन विंडो हुई ओपन. साउथ कैंपस में श्री अरबिंदो कॉलेज में कटऑफ बंद हो गए हैं. इन कोर्सेस में कटऑफ कम मार्क्स के साथ जारी की गई है.

DU के साउथ कैंपस के कई कॉलेजों में एडमिशन ओपन हुए हैं. तीसरी कटऑफ में कुछ सब्जेक्ट में एडमिशन बंद था. मगर दूसरी कटऑफ में कई सबजेक्ट में सीटें भर जाने के बाद कॉलेजों ने अलग से कटऑफ नहीं निकाली है.

17 जुलाई तक होंगे एडमिशन
इस कटऑफ के बाद 15 तारीख से एडमिशन शुरू होंगे. 17 जुलाई तक स्टूडेंट्स एडमिशन करा सकते हैं. DU ने अबतक तीन कटऑफ जारी की हैं.

इन तीन कटऑफ में कुल 52 हजार से भी ज्यादा स्टूडेंट्स एडमिशन ले चुके हैं. अगर कैंसिल कराने वाले स्टूडेंट्स की बात करें तो 8433 स्टूडेंट्स एडमिशन कैंसिल करा चुके हैं.

Leave a Comment

%d bloggers like this: