DU की पहली कटऑफ जारी… 99% वालों को मिलेगा इस कोर्स में एडमिशन..
  • नॉर्थ कैंपस के टॉप हिंदू कॉलेज ने पॉलिकिटल साइंस के लिए 99% तक कटऑफ रिलीज की है
  • DU की पहली कटऑफ लिस्ट के अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम की पहली कटऑफ में पिछले साल के मुकाबले 2% तक की बढोतरी हुई है

लंबे इंतजार के बाद कल रात को DU की कटऑफ जारी हो गई है. कटऑफ लिस्ट जारी होने के बाद आज से एडमिशन की दौड़ शुरू हो जाएगी.

डीयू ने अलगअलग कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन लेने के लिए देर रात पहली कटऑफ लिस्ट जारी की. 1st कटऑफ में सबसे हाई कटऑफ रखी है हिंदू कॉलेज ने.

99% पहली कटऑफ

नॉर्थ कैंपस के टॉप हिंदू कॉलेज ने पॉलिकिटल साइंस के लिए 99% तक कटऑफ रिलीज की है. इसके बाद लेडी श्रीराम कॉलेज ने BA Programme और मनोविज्ञान ऑनर्स के लिए 98.75 % कटऑफ जारी की है.

इसके अलावा साइंस स्ट्रीम के कोर्सेस के लिए भी हिंदू कॉलेज की कटऑफ सबसे हाई है. कॉलेज ने फीजिक्स ऑनर्स के लिए 98.3% कटऑफ रखी है.

इस बार 2% बढ़ी कटऑफ

DU की पहली कटऑफ लिस्ट के अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम की पहली कटऑफ में पिछले साल के मुकाबले 2% तक की बढोतरी हुई है. इसी का नतीजा है कि इस बार Hindu College ने पॉलिटिकल साइंस के लिए कटऑफ 99% रखी है.

वहीं अगर कॉमर्स के हॉट फेवरेट कॉलेज की बात करें तो Shri Ram College of Commerce (SRCC) में भी कोर्स में एडमिशन लेने के लिए कड़ी टक्कर होगी. कॉलेज ने B. Com Hons और BA Hons Economics  के लिए 98.5% और 98.75% कटऑफ जारी की है.

इस कटऑफ के जारी होने के बाद स्टूडेंट्स आज से एडमिशन लेने के लिए कॉलेजों में जा सकेंगे. 1st कटऑफ के आधार पर डीयू में 28 जून से 01 जुलाई तक एडमिशन लिए जाएंगे.

ऐसे जाएं एडमिशन लेने

आज जिन स्टूडेंट्स का मेरिट लिस्ट में नंबर आ गया है वो एडमिशन लेने के लिए कॉलेज जाएंगे. सीधे कॉलेज जाने से पहले ये जरूर ध्यान रखें कि आपके पास एडमिशन से संबंधित सभी जरूरी दस्तावेज मौजूद हों.

इसके अलावा आप डीयू की वेबसाइट पर जाकर कॉलेज और कोर्स को चूज करें. इसके बाद एडमिशन की पर्ची का प्रिंट भी जरूर लें ताकि आपका एडमिशन हो सके.

Trending Tags- Delhi university cut offs | Delhi University | delhi university forms | delhi university courses | News Today

Leave a Comment

%d bloggers like this: