लॉकडाउन को लेकर टि्वटर के जरिए जनता के सवालों का जबाव देगी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली, 24 मार्च (हि.स.). राजधानी दिल्ली में चल रहे लॉकडाउन को लेकर अगर लोगों के मन में किसी प्रकार का सवाल है तो उसका जवाब दिल्ली पुलिस देगी. इसके लिए मंगलवार शाम को 5 से 6 बजे तक दिल्ली पुलिस टि्वटर पर लोगों से सवाल लेगी और उसका जवाब देगी. इसका मकसद लोगों के बीच फैली अफवाहों को दूर करना और उन्हें जागरूक करना है.

ऐसे पूछ सकते हैं सवाल 

दिल्ली पुलिस के एडि‍शनल प्रवक्ता  अनिल मित्तल के अनुसार, लोगों के बीच लॉक डाउन को लेकर जानकारियों का अभाव है. उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि लॉक डाउन में किस तरह की चीजें करनी है और क्या नहीं करना है. ऐसे लोगों को जानकारी देना दिल्ली पुलिस का कर्तव्य है. इसके लिए मंगलवार शाम को 5 से 6 बजे के बीच वह ट्विटर पर लोगों के सवाल का जवाब देंगे. दिल्ली पुलिस के टि्वटर हैंडल @delhipolice पर जनता #lockdownquery कर अपने सवाल पूछ सकती है. यहां पर पुलिस उनके सवालों का जवाब देगी.

अब तक 900 लोगों पर हुई कार्रवाई 

दिल्ली पुलिस की तरफ से यह साफ किया गया है कि लॉक डाउन का पालन गंभीरता से कराया जाएगा. पहले ही दिन दिल्ली पुलिस की तरफ से 900 से ज्यादा लोगों के खिलाफ एक्शन लिया गया है. पहले दिन जहां 100 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है तो वहीं 800 लोगों को हिरासत में लेने या उनकी गाड़ी जब्त करने की कार्रवाई भी की गई है. यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी ताकि लोग लॉक डाउन के दौरान घर से बाहर ना निकले.

दिल्ली पुलिस अपने टि्वटर हैंडल के द्वारा लोगों से अपील कर रही है कि वह कोरोना वायरस से जंग में घर पर रहकर पुलिस और सरकार को सहयोग दें.  

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी शर्मा 

Leave a Reply

%d bloggers like this: