दिल्लीः स्पेशल सेल ने जफरुल इस्लाम से ढाई घंटे पूछताछ की

Zafarul Islam
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

द‍िल्‍ली पुल‍िस की स्‍पेशल सेल ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम से करीब ढाई घंटे की पूछताछ करने के बाद ऑफि‍स से बाहर जाने द‍िया. ऑफि‍स  से बाहर निकलने के बाद उन्होंने मीडिया के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया.

पुल‍िस के वर‍िष्‍ठ अध‍िकारी के अनुसार, जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पुलिस टीम ने आज उन्हें  पूछताछ के लिए बुलाया था. स्पेशल सेल की टीम को हाईकोर्ट के आदेश के बाद जफरुल इस्लाम से पूछताछ करने की इजाजत मिली थी.

देश विरोधी बयान किए थे पोस्ट

पुलिस सूत्रों के अनुसार, जफरुल इस्लाम पर आरोप था कि उन्होंने सोशल मीडिया पर विवादित और देश तोड़ने वाले बयान पोस्ट किए थे, जिसके बाद उनके खिलाफ स्पेशल सेल ने देशद्रोह और कई अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया था.

कई धाराओं में दर्ज किया मामला

बता दें कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने 2 मई को एक शिकायत के आधार पर जफरुल इस्लाम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए और 153ए के तहत राजद्रोह और विभिन्न समुदायों के बीच धर्म, जन्म, स्थान, आवास और भाषा के आधार पर नफरत फैलाने के अपराध के सिलसिले में मामला दर्ज किया था.

वहीं हाईकोर्ट में जफरुल इस्लाम की गिरफ्तारी पर 22 जून तक रोक लगा रखी है, लेकिन कोर्ट की इजाजत के बाद पुलिस जफरुल इस्लाम से पूछताछ कर रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/अश्‍वनी