दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, श्रीनगर से दबोचा JEM आतंकी बसीर अहमद…

  • गिरफ्तार आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी बसीर अहमद (Basir Ahmad) के रूप में हुई है
  • आतंकी पर दिल्ली पुलिस ने 2 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के स्पेशल सेल (Special Cell) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. स्पेशल सेल ने आज कुख्यात आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकी बसीर अहमद को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया है. आतंकी से पूछताछ जारी है.

गिरफ्तार आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी बसीर अहमद (Basir Ahmad) के रूप में हुई है. आतंकी पर 2 लाख का इनाम भी था. फिलहाल आतंकी से पूछताछ की जा रही है.

2007 में दिल्ली पुलिस के साथ एनकाउंटर के बाद बशीर गिरफ्तार हुआ था. बाद में निचली अदालत से बरी हो गया था. हालांकि हाई कोर्ट ने इसे सजा सुनाई थी.

बाद में जमानत मिलने के बाद हाई कोर्ट (High Court) में पेश नहीं हो रहा था, इसलिए अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया था. इसके बाद इसे जमानत मिल गई और जमानत मिलने के बाद से यह हाईकोर्ट में पेश नहीं हो रहा था.

पिछले महीने 22 जून को बारामूला (Baramula) जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया था. बारामूला जिले के उरी क्षेत्र के बोनियार इलाके में मारे गए आतंकवादी की पहचान लुकमान के तौर पर हुई थी.

इस आतंकी पर दिल्ली पुलिस ने 2 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम आतंकी से पूछताछ में जुटी है.

Trending Tags- Aaj ka Taja Khabar | Delhi Police Arrest JeM Tterrorist | Breaking News

Leave a Reply

%d bloggers like this: