13 और 14 नवंबर दिल्ली एनसीआर की इन सड़को पर भूलकर भी मत जाईएगा

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने छठ पूजा के मौके पर यात्रियों के लिए खास दिशा र्निदेश जारी किये है. जिसमें छठ पर्व पर 13 और 14 नवंबर को यातायात इंतजाम और पाबंदियों के बारे में बताया गया है. पुलिस ने यात्रियों को आउटर रिंगरोड पर मुकरबा चौक से चंदगी राम अखाड़ा, वजीराबाद पुल, आईएसबीटी कश्मीरी गेट के आसपास की सड़कों, पुश्ता रोड, कालिंदी कुंज पुल समेत कुछ सड़कों पर यात्रा करने से बचने की सलाह दी है.


दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार यमुना नदी के बड़े घाटों, भलस्वा झील और हैदरपुर नहर जैसे जलाशयों के नजदीक की सड़कों पर सामान्य यातायात के प्रभावित होने की संभावना है. वहीं नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी के आसपास के क्षेत्रों में यातायात पाबंदियां नहीं होंगी.
एडवाइजरी में लोगों से अपील की गई है ताकि सड़को पर ज्यादा भीड न उमड़े, भगवान सूर्य को समर्पित छठ पूजा कार्तिक महीने के छठे दिन मनाया जाता है. इस मौके पर पहले दिन डूबते सूर्य और अगले दिन उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है. इस साल 13-14 नवंबर को छठ पूजा है.
गाजियाबाद में भी जारी की गई एडवायजरी
एसपी एसएन सिंह ने बताया कि मंगलवार 13 नवम्बर को 12 बजे से बुधवार 14 नवम्बर को प्रात: 10 बजे तक डायवर्जन लागू रहेगा. जिसमें मेरठ तिराहे से हिन्डन बैराज होकर इंदिरापुरम जाने वाले वाहन सीधे मोहननगर होकर जा सकेंगे. इस दौरान हिन्डन बैराज पर वाहन नहीं चल सकेंगे.
वहीं इंदिरापुरम से हिन्डन की तरफ आने वाले वाहन रेलवे अंडर पास से आगे नहीं जा सकेंगे. जबकि वसुंधरा, मोहननगर या नई लिंक रोड पर जा सकेंगे. भीड़ को देखते हुए भारी वाहनों का डायवर्जन आवश्यकतानुसार करहैड़ा कट से नागद्वार एवम ए एल टी चौराहे से भी किया जाएगा .