गाजियाबाद में बारिश बनी आफत, गौशाला अंडरपास में पानी भरने से एक बच्चे की मौत

dead
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

दिल्ली-NCR में शुक्रवार को सुबह से ही बारिश हो रही है. शुक्रवार को हुई भारी बारिश लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गई. सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने दिल्ली-NCR के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न कर दी है. इस बारिश ने निचले इलाकों को जलमग्न कर दिया है.

बारिश के कारण गाजियाबाद में गौशाला अंडरपास में पानी भर गया. जिसके चलते यहां एक हादसा हो गया. दिल्ली के सटे गाजियाबाद में इस बारिश ने एक बच्चे की जान ले ली. दरअसल गाजियाबाद में गौशाला अंडरपास में जलभराव के कारण एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई.

बच्चे की उम्र 10 साल बताई जा रही है. हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और नगर निगम की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और बच्चे का शव बाहर निकाल लिया गया. नगर निगम के अधिकारी ने कहा, यह निचला इलाका है जिसकी वजह से बारिश के कारण यहां पानी भर जाता है.

सुबह से हो रही बारिश के चलते यहां जलभराव हो गया और बच्चा उसमें डूब गया. नगर निगम के अधिकारी ने इस घटना को दुखद और बड़ी घटना करार दिया. जबकि अंडरपास लेकर स्थानीय लोगों में खासा रोष है. उनका कहना है कि जबसे यह अंडरपास यहां बना है तभी से यहां जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है.

यह मुद्दा कई बार उठाया गया लेकिन कोई भी सरकार इस मुद्दे को गंभीरता से नहीं लेती है और न ही इस पर किसी सरकार का ध्यान ही जाता है. वहीं स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि यहां बारिश के कारण जलभराव और हादसे होते रहते हैं लेकिन प्रशासन और नगर निगम को इसकी कोई फिक्र नहीं है.

शुक्रवार को हुई बारिश ने जहां कई इलाकों को जलमग्न कर दिया वहीं यातायात में भी लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जिससे आने-जाने वाले लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा.

बताते चलें कि भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि 31 अगस्त तक दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी है. विभाग ने कल से ही दिल्ली में अलर्ट जारी कर रखा है.

हिन्दुस्थान समाचार/शुभेंदु श्रीवास्तव