मॉस्को जाने वाला एयर इंडिया विमान आधे रास्ते से लौटा दिल्ली, जानें क्यों

नई दिल्ली. एयर इंडिया के पायलट के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) का होने का पता चलने के बाद दिल्ली से मास्को (Delhi to Moscow) जाने वाली फ्लाइट को आधे रास्ते से वापस बुला लिया गया है.

विमान के वापसी पर अधिकारियों ने कहा कि उड़ान से पहले जांच रिपोर्ट में एक गलती थी, जिसे शुरू में नेगेटिव के रूप में पढ़ा गया था. अधिकारियों ने कहा कि उड़ान के के दौरान पायलट की तबीयत बिगड़ने के बाद बाद फ्लाइट को वापस दिल्ली बुलाया गया.

अधिकारियों ने कहा, ‘विमान को तुरंत वापस आने के लिए कहा गया. यह शनिवार दोपहर 12.30 बजे वापस दिल्ली लौट आया. क्रू सदस्यों को क्वारंटीन किया गया है. भारतीयों को वापस लाने के लिए एयर इंडिया के दूसरे विमान को मॉस्को भेजा दिया गया है.

विमान ने शनिवार सुबह मॉस्को के लिए उड़ान भरी थी. विमान के उड़ान भरने के दो घंटे बाद एक अन्य सदस्य ने क्रू सदस्यों की जांच रिपोर्ट को दोबारा चेक किया जिसमें पायलट के पॉजिटिव होने का पता चला जो गलती से मॉस्को जाने वाले विमान में सवार था.

इस विमान में दिल्ली-एनसीआर (Delhi और राजस्थान के लोगों को रूस से वापस लाया जाना था. रास्ते में पायलट को जानकारी दी गयी कि उसकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इसके बाद विमान को आधे रास्ते से वापस लौटा लिया गया.

वैश्विक महामारी के चलते विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वंदे मातरम मिशन के तहत स्वदेश वापस लाने का अभियान जारी है. अब तक हजारों नागरिकों की देश वापसी हो चुकी है और कई लोगों को वापस लाने का काम किया जा रहा है.

25 मार्च से घरेलू विमान सेवाओं को भी शुरू कर दिया गया है, यह सेवाएं मार्च में लागू लॉकडाउन से पहले ही बंद कर दी गई थीं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: