UAPA मामला: अभी जेल में ही रहेगा शरजील इमाम, दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने शरजील इमाम की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उसके खिलाफ दर्ज यूएपीए (UAPA) मामले में जांच पूरी करने का समय बढ़ाए जाने के फैसले को चुनौती दी गई थी.

राजद्रोह के मामले में बंद शरजील इमाम को कोर्ट ने डिफॉल्ट जमानत देने से इनकार कर दिया है. अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को शरजील के खिलाफ जांच के लिए तीन महीने तक का और समय मिल गया है.

शरजील ने अपनी याचिका में दावा किया था कि जांच एजेंसी ने कानूनी प्रक्रिया का उल्लंघन किया और डिफॉल्ट जमानत लेने का उनका अधिकार छीन लिया.

दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में गिरफ्तार जेएनयू के छात्र शरजील इमाम की याचिका को 25 जून को सुनवाई पूरी कर ली थी .

इमाम ने जांच पूरी करने के लिए पुलिस को और समय देने के निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी थी. दिल्ली पुलिस ने इमाम की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि निचली अदालत के 25 अप्रैल के आदेश में कोई खामी नहीं है.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हाईकोर्ट में जवाब दाखिल कर कहा था कि उसे शरजील इमाम के खिलाफ जांच के लिए और समय की जरूरत है. इस काम में वॉट्सऐप और टेलीफोनिक कॉल के माध्यम से मदद ली जा रही है.

शरजील इमाम को 2019 के जामिया में देशद्रोही भाषण देने और सीएए विरोधी दंगा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: