दिल्ली में चीन से ज्यादा हुए कोरोना के मामले

Coronavirus
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. शुरुआत से ही महाराष्ट्र कोरोना वायरस का एपिसेंटर बना हुआ है. यहां देशभर में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं.

वहीं दिल्ली में भी हालात काबू में नहीं आ रहे. बीते 10 दिनों में दिल्ली में टेस्टिंग बढ़ाई गई है. इस दौरान हर रोज तीन हजार से अधिक नए मामले देखने को मिले हैं.

टेस्टिंग बढ़ाए जाने के बाद से ये हालात हो गए हैं कि दिल्ली में अब चीन के बराबर कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. रविवार देर रात दिल्ली सरकार ने कोरोना के संबंध में बुलेटिन जारी किया. इसमें कहा गया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले 83,077 पर पहुंच चुके हैं. इनमें से 27 हजार एक्टिव मामले हैं. वहीं कोरोना से राजधानी में मरने वालों की संख्या भी 2623 हो चुकी है.

वहीं दिल्ली की तुलना अगर चीन के साथ करें तो चीन में अबतक 83,512 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. वहीं दिल्ली में 83,077 मामले हैं. आज ये आंकड़ा पार हो सकता है. चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4600 है.

दिल्ली में बढ़े टेस्ट

दिल्ली में बीते कुछ दिनों स टेस्टिंग करने को रफ्तार दी गई है. पहले हर रोज 5 हजार टेस्ट किए जा रहे थे वहीं अब 17-18 हजार टेस्ट हो रहे हैं. इसी कारण कई दिनों से कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है.