अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को मिली जमानत, जानिए क्या है मामला
  • दोनों मामलों की सुनवाई के लिए केजरीवाल और सिसोदिया आज यानी मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए
  • विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल और सिसोदिया को एक सप्ताह पहले कानूनी नोटिस भेजकर उनसे माफी मांगने के लिए कहा था

नई दिल्ली. दिल्ली की एक कोर्ट ने बीजेपी द्वारा दायर मानहानि मामले में मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejrival) और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को जमानत दे दी है. दोनों को 10-10 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिली.

दोनों मामलों की सुनवाई के लिए केजरीवाल और सिसोदिया आज यानी मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए. केजरीवाल और सिसोदिया पर बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता (Vijendra Gupta) और राजीव बब्बर (Rajiv Babbar) ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था.

बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल, आप के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार गुप्ता, विधायक मनोज कुमार और आप प्रवक्ता आतिशी पर आरोप लगाया था कि वो बीजेपी की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं.

इन नेताओं ने बीजेपी(BJP) पर आरोप लगाया था कि दिल्ली के वोटरों का नाम वोटर लिस्ट से बड़ी संख्या में हटा दिया गया है. इसी के बाद बीजेपी ने ये मानहानि मुकदमा दर्ज कराया था.

इससे पहले विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल और सिसोदिया को एक सप्ताह पहले कानूनी नोटिस भेजकर उनसे माफी मांगने के लिए कहा था.

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि मैंने उनके (केजरीवाल और सिसोदिया के) खिलाफ पटियाला हाउस अदालत में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया क्योंकि उन्होंने मेरे कानूनी नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया था.

सांसदों-विधायकों की विशेष अदालत ने दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन की ओर से दर्ज मानहानि के मामले में शुक्रवार को विजेंद्र गुप्ता, मनजिंदर सिंह सिरसा और कपिल मिश्रा को नोटिस भेजा.

हुसैन के अनुसार, तीनों नेताओं की ओर से उन पर लगभग 16,000 पेड़ों को काटने से संबंधित झूठे आरोप लगाने के बाद उन्होंने शिकायत दर्ज कराई थी.

इससे पहले अरविंद केजरीवाल को पटियाला हाउस कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए आपराधिक मानहानि के उस केस में आरोप मुक्त कर दिया था, जिसमें केजरीवाल द्वारा पुलिस वालों को ठुल्ला कहने पर दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था.

Trendig Tags- Arvind kejriwal | Manish Sisodia | Political News

Leave a Comment

%d bloggers like this: