दिल्ली में फिर बढ़े कोरोना के केस, केजरीवाल ने टेस्ट दोगुने करने के दिए निर्देश

Arvind Kejriwal
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 26 अगस्त (हि.स.). दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्देश दिया है कि प्रदेश में रोजाना टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाकर दोगुना किया जाए.

केजरीवाल ने बुधवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अभी रोजाना 20 हज़ार टेस्ट हो रहे हैं, अगले एक हफ्ते में 40 हज़ार किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है. राजधानी में रिकवरी दर 90 प्रतिशत से अधिक है। हम पूरी तरह से तैयार हैं. हम जांच और आइसोलेट रणनीति पर भी काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना के थोड़े केस बढ़े हैं। मगर अस्पतालों में मरीजों की संख्या नहीं बढ़ी.
मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छी बात यह है कि बीते 14 जुलाई से होम आइसोलेशन में एक भी मौत नहीं हुई है. दिल्ली में 77 हजार से अधिक लोग घर पर रहकर ही ठीक हुए हैं. उन्होंने लोगों से मास्क लगाने की अपील की है. कोरोना के लक्षण होने पर जांच कराएं। खुद को आइसोलेट करें. हम मिलकर इससे लड़ेंगे.
केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एक उच्चस्तरीय आपात बैठक बुलाई थी. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव विजय देव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.
दिल्ली सरकार की मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण के अब तक 164071 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 1544 नए मामले भी शामिल हैं. प्रदेश में 17 लोगों की मौत के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4330 हो गई है. दिल्ली में 11998 अभी एक्टिव केस हैं। अब तक 1462845 लोगों की कोरोना जांच हुई है.
हिन्दुस्थान समाचार/प्रतीक खरे