CM Arvind Kejriwal बोले- दिल्ली में Lockdown लगाने की कोई योजना नहीं

Arvind Kejriwal
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऐसे कयास लगाए जा रहे थे, कि एक बार फिर से लॉकडाउन को लागू किया जा सकता है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस तरह की सभी कयासों का खंडन किया है.

केजरीवाल ने आज साफ शब्दों में कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन को फिर से लगाने का कोई विचार नहीं है. इससे पहले अफवाह थी कि 18 जून से एक पूरे देश में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू किया जाएगा. इस अफवाह का पीआईबी ने ट्वीट करके खंडन किया था.

41 हजार के ऊपर पहुंचा आंकड़ा

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 41 हजार से ज्यादा हो गई है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 2 हजार 224 नए मरीज मिले हैं, जबकि 56 मरीजों की मौत हो गई. इसी के साथ इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 1300 के ऊपर पहुंच गया है.

शाह ने संभाली कमान

दिल्ली को कोरोना के कहर से बचाने के लिए अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कमान संभाल ली है. वे लगातार बैठके करके हालात का जायजा ले रहे हैं. साथ ही हालात पर कैसे काबू पाया जाए, इस पर भी विचार विमर्श कर रहे हैं.

उन्होंने आज सर्वदलीय बैठक में सभी से इस वक्त राजनीति छोड़कर मिलकर काम करने की अपील की. उन्होंने कहा कि राजनीतिक भेदभाव के बिना हमें कोरोना की लड़ाई को लड़ना है. इसमें सभी दलों के नेताओं ने अपने सुझाव दिए. बैठक में तय किया गया कि दिल्ली में न सिर्फ कम कीमत पर टेस्टिंग होगी बल्कि 15 मिनट में कोरोना की रिपोर्ट भी आ जाएगी.

20 जून से दिल्ली में रोजोना 18 हजार टेस्ट किए जाएंगे और जोखिम वाले क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) में घर-घर मैपिंग होगी. वहीं इससे पहले रविवार को गृहमंत्री ने सीएम केजरीवाल, एलजी अनिल बैजल के साथ बैठक की थी. जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया भी शामिल हुए थे.

इस बैठक में शाह ने केंद्र और राज्य को मिलकर काम करने का भरोसा दिया था. इसके बाद शाम को उन्होंने दिल्ली के सभी मेयरों के साथ भी एक बैठक की थी. जिसमें उन्होंने उनके इलाके की स्थिति का जायजा लिया था.