IPL 2019 DC vs RR: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान का मुकाबला आज, टॉप-2 में जगह पक्की करने उतरेगी दिल्ली
  • दिल्ली की टीम की एक ओर परेशानी यह है कि उनके बल्लेबाजों ने अभी तक भी एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं किया हैं
  • राजस्थान का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ पिछला मैच बारिश के कारण धुल गया था

दिल्ली. आईपीएल में आज दिल्ली कैपिटल्स अपने घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स को मात देकर प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर अपनी जगह पक्की करना चाहेंगी. दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है.

ऐसे में उसकी कोशिश फिर से टॉप 2 में पहुंचने की होगी क्योंकि जो टीम प्वाइंट टेबल में सबसे ऊपर रहेगी उसे फाइनल में पहुंचने के लिए 2 मौके मिलते हैं. इसलिए दिल्ली की टीम इस मौके को नहीं गंवाना चाहेंगी.

दूसरी ओर टूर्नामेंट में खराब शुरूआत के बाद संभली राजस्थान रॉयल्स के 13 मैच में 11 अंक हैं और वह 5 वें नंबर पर है. अगर आज के मैच में भी राजस्थान को हार मिलती है तो उनका प्लेऑफ में पहुंचने का सपना यहीं टूट जाएगा.

दिल्ली का प्लेऑफ खेलना भले ही तय हो गया हो मगर उनकी सबसे बड़ी चिंता यह है कि रबाड़ा की गैरमौजूदगी में उनका गेंदबाजी विभाग कितना सफल हो पाएगा. दिल्ली कैपिटल्स ने काफी लंबे वक्त बाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है.

इसका असल श्रेय रबाडा को ही जाता है. रबाडा ने दिल्ली के लिए कुल 12 मैचों में 25 विकेट हासिल किए है. अब जाहिर सी बात है कि उनके बगैर दिल्ली के गेंदबाजों पर बेहतर गेंदबाजी करने का दबाव जरूर होगा.

दिल्ली की टीम की एक ओर परेशानी यह है कि उनके बल्लेबाजों ने अभी तक भी एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं किया हैं. इसलिए कप्तान अय्यर को टूर्नामेंट के अहम पड़ाव पर बदली हुई रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा.

राजस्थान का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ पिछला मैच बारिश के कारण धुल गया था. वहीं टीम के नए कप्तान स्टीव स्मिथ भी विश्व कप की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया लौट चुके हैं और टीम की कमान एक बार फिर अजिंक्य रहाणे संभालेंगे.

आंजिक्य रहाणे पर दिल्ली के खिलाफ न सिर्फ बढ़िया बल्लेबाजी करने का बल्कि उन पर कप्तानी का दबाव भी रहेगा. स्मिथ की जगह टीम में किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा यह देखने वाली बात होगी.

दिल्ली के खिलाफ एश्टन टर्नर का खेलना तय है लेकिन वो अभी तक मिले मौकों पर कुछ खास नहीं कर सके है. स्मिथ, जोस बटलर और बेन स्टोक के जाने से राजस्थान की बल्लेबाजी कमजोर हुई है.

जिससे रहाणे, सैमसन और लियाम लिविंगस्टोन पर जरूरत से ज्यादा जिम्मेदारी रहेगी. राजस्थान की गेंदबाजी ने भी ज्यादातर मौकों पर निराश किया है. लेकिन पिछले मैच में श्रेयस गोपाल की हैट्रिक के बाद कप्तान रहाणे को अपने गेंदबाजों से उम्मीद जरूर रहेगी.

Trending Tags- IPL 2019, IPL 2019 Point Table, IPL 2019 Live, IPL Match Today, IPL All Team Points, IPL Cricket Score, Delhi Team, Rajsthan Team, IPL News Today, IPL News Csk.

%d bloggers like this: