दिल्ली कैपिटल्स ने जेसन रॉय की जगह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डैनियल सैम्स को टीम में किया शामिल

Daniel Symes
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है. वह इस साल दिल्ली कैपिटल्स की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे.

रॉय के हटने के बाद दिल्ली ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डैनियल सैम्स को टीम में शामिल किया है. इससे पहले, चोटिल होने के कारण रॉय को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले आगामी टी-20 श्रृंखला से भी बाहर कर दिया गया था, जो 28 अगस्त से शुरू होगा.

जेसन रॉय दूसरे ऐसे क्रिकेटर हैं जो इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम से बाहर हुए हैं. इससे पहले क्रिस वोक्स ने भी इस आईपीएल सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था. क्रिस वोक्स ने इंटरनेशनल मैचों पर फोकस करने के लिए आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था. उनकी जगह पर दिल्ली कैपिटल्स ने साउथ अफ्रीका के एनरिक नोर्टजे को शामिल किया था.

दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने पर सैम्स ने कहा “आईपीएल किसी भी क्रिकेटर के लिए एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है. हम सब इस टूर्नामेंट को हर साल काफी फॉलो करते हैं. इस साल मैं आईपीएल का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं और इस मौके के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम मैनेजमेंट का आभार प्रकट करता हूं. मैं टीम के साथ जुड़ने के लिए बेहद उत्सुक हूं.”

बता दें कि डेनियल सैम्स एक जबरदस्त गेंदबाज हैं. उन्होंने बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स के लिए खेलते हुए 2019-20 सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन भारत की बजाय यूएई में हो रहा है. आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से होगी और समापन 10 नवम्बर को होगा. सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील