अटल-रोहतांग टनल का उद्घाटन कल, रक्षामंत्री ने आज जाकर तैयारियों का जायजा लिया

Rajnath Singh-Jairam Thakur
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

हिमाचल प्रदेश में कल यानी 3 अक्टूबर को दुनिया की सबसे ऊंची और सबसे लंबी टनल का उद्घाटन होना है. पीएम मोदी इसके लिए हिमाचल प्रदेश में आ सकते हैं. वहीं इससे पहले आज (शुक्रवार को) रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हिमाचल पहुंचे. उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ मिलकर अटल रोहतांग टनल का जायजा भी लिया.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अनुराग ठाकुर के साथ अटल टनल रोहतांग का दौरा किया, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कल (शनिवार को) राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जिला कुल्लू के मनाली में सासे हेलीपैड पर रक्षामंत्री का स्वागत किया. इसके बाद वे अटल टनल को देखने गए.

राजनाथ सिंह ने अटल टनल के उत्तर और दक्षिण छोर का भी दौरा किया और लोकार्पण समारोह के दृष्टिगत किए गए प्रबन्धों की समीक्षा की. सीमा सड़क संगठन महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह ने केंद्रीय मंत्री को अटल टनल की मुख्य विशेषताएं और सामरिक महत्व की जानकारी दी.

उन्होंने केन्द्रीय मंत्री को इस परियोजना के लोकार्पण से सम्बन्धित तैयारियों से भी अवगत करवाया. इससे पहले मुख्यमंत्री ने जिला कुल्लू के सोलंग और जिला लाहौल स्पीति के सिस्सू में रैली स्थलों का दौरा किया और इस मेगा इवेंट की गई तैयारियों का जायजा लिया.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील