Defence Minister राजनाथ सिंह Siachen के लिए रवाना, आतंक के खिलाफ तैयारी का लेंगे जायजा
  • जम्मू कश्मीर में आतंकवाद निरोधक अभियान का जायजा लेने के साथ ही पाकिस्तान से लगी सीमाओं पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेंगे
  • केंद्र में दोबारा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में शपथ लेने के बाद राजनाथ सिहं रक्षा मंत्री बने हैं
  • पद संभालने के बाद ये पहला मौका है जब वो जम्मू कश्मीर के आधिकारिक दौरे पर जा रहे हैं

भारतीय रक्षा मंत्री (Defence Minister) राजनाथ सिहं (Rajnath Singh) आज सियाचिन ग्लेशियर के लिए रवाना हो गए हैं. वो सियाचिन और श्रीनगर के दौरे पर हैं.

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद निरोधक अभियान का जायजा लेने के साथ ही पाकिस्तान से लगी सीमाओं पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेंगे.

केंद्र में दोबारा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में शपथ लेने के बाद राजनाथ सिहं रक्षा मंत्री बने हैं. पद संभालने के बाद ये पहला मौका है जब वो जम्मू कश्मीर के आधिकारिक दौरे पर जा रहे हैं.

रक्षा मंत्री का पहला दौरा

रक्षा मंत्री बनने के बाद आज राजनाथ सिंह पहली बार यात्रा पर निकल रहे हैं. उनकी ये यात्रा सियाचिन ग्लेशियर की होगी. इसे दुनिया का सबसे खतरनाक युद्ध क्षेत्र माना जाता है.

सियाचिन पहुंच कर वो फील्ड कमांडरों और जवानों के साथ बातचीत करेंगे. रक्षा मंत्री के साथ इस दौरे पर सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत भी होंगे.राजनाथ सिंह ने इस बारे में ट्वीट कर बताया कि राजनाथ सिंह सियाचिन से श्रीनगर जाएंगे.

यहां उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और लेह स्थित 14 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी उन्हें पाकिस्तान से लगी सीमाओं पर सुरक्षा हालात के बारे में और आतंकवाद निरोधक अभइयानों की जानाकरी से अवगत कराएंगे.

सैनिकों से होगी मुलाकात

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजनाथ सिंह आज सुबह लद्दाख में ऊंचाई पर बने थोइस हवाई अड्डे पर जाएंगे. यहां से वो कुमार पोस्ट जाएंगे. इसके बाद वो सियाचिन ग्लेशियर के लिए रवाना होंगे.

वहां उनका सेना के फील्ड कमांडरों और सैनिकों के साथ मिलने का प्लान है. यहां दोनों के बीच बातचीत होगी. इसके साथ ही सियाचिन युद्ध स्मारक पर पुष्प भी चढ़ाएंगे.

Trending Tags: Defence Minister | Rajnath Singh | Siachen | Jammu Kashmir | Today News

Leave a Comment

%d bloggers like this: