मानहानि केसः सूरत कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, अब 10 दिसंबर को होगी सुनवाई, जज के पूछने पर कही ये बात

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को सूरत की एक कोर्ट में आपराधिक मानहानि मामले में कोर्ट में पेश हुए. इस मामले में सुनवाई टल गई है. मामले की अगली सुनवाई 10 दिसंबर को होगी. राहुल गांधी से कोर्ट में जब जज ने पूछा कि क्या उन्हें अपना गुनाह कबूल है, तो उन्होंने कहा, नहीं.

सूरत की कोर्ट में पेश होने के बाद कहा कि मेरे खिलाफ राजनीति हो रही है, विरोधी मुझे घेरने की कोशिश किया जा रहा है.

इस बीच कांग्रेस नेता अहमद पटेल (Ahmad Patel) ने कहा था कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को मानहानि के केस में कोर्ट में पेश होने का समन दिया गया था. कानून अपना काम करेगा. हम इस पर नजर बनाए रखे हुए हैं कि कोर्ट क्या फैसला लेता है.

इसके लिए गुरुवार की सुबह वह सूरत पहुंचे. इसी साल लोकसभा चुनाव के दौरान एक भाषण में उन्होंने टिप्पणी की थी कि ‘सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं?

लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने एक रैली को संबोधित करते हुए अपने भाषण में कहा था कि ‘सभी चोरों के नाम के आखिर में मोदी ही क्यों होता है?’ इस बयान के बाद राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया.

राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी के विधायक पुरनेश मोदी ने आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी ने मोदी उपनाम वाले सभी लोगों के सम्मान को ठेस पहुंचाई है. उनकी इस शिकायत को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था और राहुल गांधी पर केस चलाया गया.

कल राहुल गांधी अहमदाबाद की एक अदालत में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए एक स्थानीय भाजपा पार्षद ब्रह्मभट्ट द्वारा दायर एक मामले में दिखाई देंगे. वहीं उनके खिलाफ अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन अजय पटेल ने दर्ज कराया है

Leave a Reply