बागी विधायकों पर फैसला आज

  • मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पद और पार्टी से इस्तीफा दे चुके विधायक मुंबई से गोवा रवाना हो गए हैं
  • कांग्रेस-जेडीएस अपनी सरकार बचाने की कोशिश में लगी है

कर्नाटक सरकार में जारी सीयासी घमासान और भी पेंचिदा होता जा रहा है. कर्नाटक सरकार पर हर लम्हा खतरे के बादल मंडरा रहे हैं.

वहीं अब मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पद और पार्टी से इस्तीफा दे चुके विधायक मुंबई से गोवा रवाना हो गए हैं. वहीं दिल्ली में भी इस पूरे मामले पर गंभीरता से नजर रखी जा रही है.

वहीं इस पूरे प्रकरण को देखते हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता बीएस येदियुरप्पा ने भी सीएम कुमारस्वामी से इस्तीफा मांगा है.

उधर कर्नाटक में कांग्रेस, जेडीएस और बीजेपी सभी की बैठकें हो रही हैं. कांग्रेस-जेडीएस अपनी सरकार बचाने की कोशिश में लगी है, तो वहीं बीजेपी राज्य में अपनी सरकार बनाने की कोशिशों को तेज किए हुए है.

इसी बीच आज न सिर्फ बागी विधायकों की किस्मत का फैसला होगा बल्कि कर्नाटक की सत्ता का भी फैसला होना है. आज सामने आएगा कि राज्य में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार रहेगी या गिरेगी.

वहीं विधायकों ने भी इस बात का जिक्र किया कि उन्हें इस्तीफे वापस लेने कि लिए पद दिए जाने के वादे हो रहे हैं. मगर इससे असंतोष जताते हुए विधायकों का कहना है कि राज्य में सरकार की स्थिरता आसानी से खत्म हो सकती है. ऐसे में मंत्री पद मिलने का भी फायदा नहीं है.

कांग्रेस की बैठक आज

वहीं आज कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने सुबह 9.30 बजे विधायकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में बागी विधायकों को शामिल होने के लिए भी कहा गया है. इसके लिए व्हिप भी जारी किया गया है.

येदिरुप्पा ने मांगा सीएम का इस्तीफा

वहीं कर्नाटक में चल रहे घमासान के बीच बीजेपी ने भी विधायकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में हिस्सा लेने से पहले बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि सरकार अल्पमत में है. सीएम को इस्तीफा देना चाहिए.

आज सीएम से इस्तीफे की मांग करते हुए बीजेपी की ओर से प्रदर्शन किए जाएंगे.

Trending Tags- Political News | Hindi Samachar | News Today

2 thoughts on “बागी विधायकों पर फैसला आज”

Leave a Comment