इंडोनेशिया में बाढ़ में मरने वालों की संख्या हुई 43, लापता लोगों की तलाश जारी

Indonesia Flood | breaking News In Hindi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • नेशनल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी के प्रवक्ता आगस विबोवो ने बताया कि जिन लोगों के घर बाढ़ में तबाह हो गए हैं, वो सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं
  • सरकार की ओर से शुक्रवार को कहा गया है कि वो राजधानी के पश्चिम में क्लाउड सीडिंग की प्रक्रिया करेगा . साथ ही प्लेन से रसायनों का छिड़काव भी किया जाएगा

इंडोनेशिया में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है. बचाव दल के लोग लापता लोगों का तलाश में जुटे हैं. बाढ़ के कारण कई लोग बेघर हो गए हैं. लगभग 40,000 रहवासियों को अस्थायी शेल्टर होम्स में पहुंचाया गया है.

नेशनल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी के प्रवक्ता आगस विबोवो ने बताया कि जिन लोगों के घर बाढ़ में तबाह हो गए हैं, वो सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं. अभी तक 43 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. कई इलाकों में पानी कम हो गया है और बिजली की आपूर्ति भी बहाल हो गई है. इसके अलावा एयरपोर्ट बंद होने से लगभग 20,000 यात्री प्रभावित हुए थे. अधिकारियों ने बताया कि हजारों घरों में बिजली बहाल कर दी गई है.

सरकार की ओर से शुक्रवार को कहा गया है कि वो राजधानी के पश्चिम में क्लाउड सीडिंग की प्रक्रिया करेगा . साथ ही प्लेन से रसायनों का छिड़काव भी किया जाएगा. नेशनल सर्च एंड रेस्क्यू एजेंसी के प्रवक्ता यूसुफ लतिल ने बताया कि हम 11 स्थानों पर ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का बचाया जा सके.

बता दें कि साल 2007 में इंडोनेशिया में आई बाढ़ में 45 लोगों की मौत हो गई थी. इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता एक करोड़ लोगों का घर है और इसके महानगरीय क्षेत्रों में लगभग 3 करोड़ लोग रहते हैं. यहां भूकंप और बाढ़ का खतरा बना रहता है.

Trending News: Indonesia News Today Live | Flood News | Aaj Ki Taja Khabar