IPL 2019 ELIMINATOR: पंत के दम पर दिल्ली ने हैदराबाद को हराया, फाइनल में पहुंचने के लिए चेन्नई से होगा मुकाबला
  • इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया
  • दिल्ली के लिए विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 21 गेंद पर 49 और पृथ्वी शॉ ने 56 रन की पारी खेली

विशाखापत्तनम. आईपीएल एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से मात देकर क्वालीफायर-2 मुकाबले में अपनी जगह बनी ली है. अब फाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली का मुकाबला 10 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा.

इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 162 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम ने 19.5 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 165 रन बनाकर मैच जीत लिया.

दिल्ली के लिए विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 21 गेंद पर 49 और पृथ्वी शॉ ने 56 रन की पारी खेली. ऋषभ पंत जब आउट होने के बाद दिल्ली को जीत के लिए 7 गेंद पर 5 रनों की दरकार थी.

इसके बाद क्रीज पर अमित मिश्रा बल्लेबाजी करने उतरें. आखिरी 6 गेंद पर दिल्ली को 5 रनों की जरूरत थी. खलील अहमद की के आखिरी ओवर में पहली कीमो पॉल ने पांचवीं गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत दिला दी.

हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने 15 रन देकर 2 विकेट चटकाए. वहीं खलील अहमद और भुवी ने भी 2 विकेट झटके. जबकि दीपक हुड्डा के हाथ भी एक सफलता लगी. मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद को सधी हुई शुरूआत मिली.

सनराइजर्स की ओर से मार्टिन गप्टिल ने 36, मनीष पांडे ने 30, कप्तान केन विलियमसन ने 28 और विजय शंकर ने 25 रन बनाए. हालांकि अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे.

दिल्ली की ओर से कीमो पॉल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 32 रन देकर 3 विकेट लिए. इशांत शर्मा ने 34 रन देकर 2 विकेट चटकाए. दिल्ली के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया. वहीं किवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी 1 ही विकेट मिला.

Trending Tags: IPL 2019 | Indian cricket team | sunrisers hyderabad | kane williamson | Delhi capitals

%d bloggers like this: