दाऊद इब्राहिम का भतीजा रिजवान कासकर गिरफ्तार, इस मामले में पुलिस को थी तलाश…

मुंबई. मुंबई पुलिस ने बुधवार रात अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कासकर को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. काफी लंबे समय से पुलिस को उसकी तलाश थी.

रिजवान कासकर को फिरौती मांगने के आरोप में तब गिरफ्तार किया गया, जब वो देश छोड़कर भागने की फिराक में था. रिजवान कासकर दाऊद के भाई इकबाल कासकर का बेटा है.

बताया जा रहा है कि रिजवान देश छोड़कर भागने की फिराक में था. गुरुवार को कोर्ट में पेशी से पहले रिजवान और दो अन्य आरोपियों से पूछताछ की गई.

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक वो छोटा शकील का करीबी सहयोगी था और उसके लिए हवाला लेनदेन का काम करता था. जैसे ही वह मुंबई पहुंचा, उसे हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया.

रिजवान से एंटी-एक्सटॉर्शन सेल की पूछताछ जारी है. एक अन्य आरोपी अहमद नाम का शख्स है, जिसे पूछताछ के लिए लाया गया है.

ऐसा कहा जाता है कि दाऊद पाकिस्‍तान में बैठकर अपना गैंग ऑपरेट करता है. माना जा रहा है कि रिजवान कासकर भी पाकिस्‍तान भाग सकता था.

दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के खिलाफ जांच करते हुए मुंबई पुलिस ने इससे पहले अफरोज वडारिया उर्फ अहमद रजा को 17 जुलाई को गिरफ्तार किया था.

रिजवान मुंबई और दूसरे शहरों में जबरन उगाही का काम करता है. जिसके चलते पुलिस लंबे समय से इसकी गिरफ्तारी की कोशिशों में जुटी थी.

Leave a Comment

%d bloggers like this: